लाइव टीवी

IPL 2020: भुवनेश्वर कुमार की जगह पृथ्वी राज यारा को सनराइजर्स हैदराबाद में किया गया शामिल

Updated Oct 06, 2020 | 18:51 IST

Bhuvneshwar Kumar replacement: भारतीय पेसर भुवनेश्वर कुमार आईपीएल 2020 से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह टीम में पृथ्वी राज यारा को शामिल कर लिया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
धोनी के साथ पृथ्वी राज यारा
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2020 से बाहर हुए भुवनेश्वर कुमार
  • सनराइजर्स हैदराबाद में भुवनेश्वर की जगह पृथ्वी राज यारा को किया गया शामिल
  • भुवनेश्वर अगले 6 से 8 हफ्तों तक मैदान से बाहर रहेंगे

दुबई, 6 अक्टूबर: सनराइजर्स हैदराबाद ने चोटिल हुए अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की जगह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज पृथ्वी राज यारा को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सत्र के लिए टीम में शामिल करने की मंगलवार को घोषणा की। भुवनेश्वर मांसपेशियों में खिंचाव के कारण आईपीएल सत्र से बाहर हो गये हैं। दो अक्टूबर को चेन्नई सुपरकिंग्स की पारी का 19वां ओवर फेंकने के दौरान भुवनेश्वर को चोट लगी थी और सिर्फ एक गेंद फेंकने के बाद वह लड़खड़ाते हुए मैदान से बाहर चले गए थे।

सनराइजर्स हैदराबाद ने बताया था कि यह भारतीय तेज गेंदबाज टूर्नामेंट में आगे भाग नहीं लेगा और उनकी जगह टीम में 22 साल के पृथ्वी राज को शामिल किया जाएगा।
टीम ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘‘ भुवनेश्वर कुमार चोट के कारण ड्रीम11 आईपीएल 2020 से बाहर हो गये हैं। हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं। सत्र के बाकी बचे मैचों के लिए भुवनेश्वर की जगह टीम में पृथ्वी राज यारा शामिल होंगे।’’

कौन हैं पृथ्वी राज यारा

आंध्र प्रदेश के गेंदबाज पृथ्वी राज यारा ने प्रथम श्रेणी के 11 मैचों में 39 विकेट लिये हैं। वो यूएई में जल्द ही टीम से जुड़ेंगे। पृथ्वी राज पिछले साल आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल चुके हैं। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने पिछले (आईपीएल मैच) मुकाबले में दो ओवर में 28 रन दिये थे।

कम से कम 6 से 8 हफ्ते बाहर रहेंगे भुवनेश्वर

भुवनेश्वर कुमार की चोट को लेकर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को पीटीआई-भाषा को बताया कि यह संभवत: ग्रेड एक या दो की चोट है जिसका मतलब है कि वह कम से कम छह से आठ हफ्ते तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। इसके कारण संभवत: उन्हें भारत के आस्ट्रेलिया दौरे से भी बाहर होना पड़ सकता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।