लाइव टीवी

MI vs RR Report: 5 साल बाद मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को हराया, 57 रन से जीता मैच

Updated Oct 06, 2020 | 23:22 IST

Mumbai Indians vs Rajasthan Royals score: मंगलवार को आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस की भिड़ंत हुई जिसमें मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स ने 57 रन से शिकस्त दी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Mumbai Indians beat Rajasthan Royals, मुंबई ने राजस्थान को हराया (MI)
मुख्य बातें
  • राजस्थान रॉयल्स बनाम मुंबई इंडियंस, आईपीएल 2020
  • अबु धाबी में आमने-सामने हैं मुंबई और राजस्थान की टीमें
  • राजस्थान की टीम ने लगातार गंवाए हैं दो मुकाबले

MI vs RR: आईपीएल 2020 में मंगलवार को मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत हुई। अबु धाबी में खेले गए इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा। मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करने उतरी मुंबई की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 193 रन बना लिए हैं। सूर्यकुमार यादव ने 47 गेंदों में नाबाद 79 रनों की पारी खेली। राजस्थान के सामने 194 रनों का लक्ष्य था। लेकिन वे 18.1 ओवर में 136 रन पर सिमट गए। 

पहले बैटिंग करने उतरी मुंबई इंडियंस को पहला झटका ओपनर क्विंटन डी कॉक के रूप में लगा जो पांचवें ओवर में 23 रन बनाने के बाद आउट हो गए। उन्हें अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे 19 वर्षीय तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने विकेटकीपर के हाथों कैच कराया। इसके बाद 10वें ओवर में श्रेयस गोपाल ने दो लगातार गेंदों पर पहले रोहित शर्मा (35) को कैच कराया और फिर इशान किशन (0) को संजू सैमसन के हाथों कैच कराते हुए तीसरा झटका दे दिया।

मुंबई की पारी का चौथा विकेट क्रुणाल पांड्या के रूप में गिरा। क्रुणाल ने 17 गेंदों पर 12 रनों की पारी खेली और जोफ्रा आर्चर के 14वें ओवर की अंतिम गेंद पर श्रेयस गोपाल को आसान कैच थमा बैठे। इसके बाद पिच पर टिके सूर्यकुमार यादव ने 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद सूर्यकुमार ने 47 गेंदों में नाबाद 79 रनों की पारी खेली जिसमें 11 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। वहीं हार्दिक पांड्या ने 19 गेंदों में नाबाद 30 रन बनाए। राजस्थान की तरफ से श्रेयस गोपाल (2/28) उनके सबसे सफल गेंदबाज रहे।

राजस्थान का जवाब

जवाब देने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम में सिर्फ जोस बटलर चमकते नजर आए जिन्होंने 44 गेंदों पर 70 रनों की पारी खेली और पोलार्ड के शानदार कैच का शिकार हुए। उनके अलावा राजस्थान का कोई भी बल्लेबाज कमाल नहीं कर सका। मुंबई की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में 20 रन देकर 4 विकेट झटके जबकि ट्रेंट बोल्ट और पैटिंसन ने 2-2 विकेट जबकि चाहर और पोलार्ड ने 1-1 विकेट लिया।

राजस्थान की टीम में तीन बदलाव

इस मुकाबले के लिए मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। जबकि राजस्थान की टीम ने तीन खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है। टीम में कार्तिक त्यागी, यशस्वी जायसवाल और अंकित राजपूत को जगह दी गई है। ये तीनों युवा खिलाड़ी हैं जिन पर इस मैच में राजस्थान की उम्मीदें टिकी होंगी। पिछले दो मैचों में हार के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ ने टीम में बदलाव के संकेत दे दिए थे।

दोनों टीमों का ट्रैक रिकॉर्ड

अगर अब तक के सफर की बात की जाए तो एक तरफ हैं मुंबई इंडियंस जिसने 5 मैचों में 3 में जीत दर्ज की है और 2 मैचों में उन्हें हार मिली है। वे 6 अंक लेकर अंक तालिका में दूसरे नंबर पर हैं। दूसरी तरफ है राजस्थान रॉयल्स की टीम जो 4 मैचों में 2 जीत और 2 हार के बाद 4 अंक लेकर अंक तालिका में पांचवें पायदान पर है।

ये हैं दोनों टीमें

मुंबई इंडियंस- रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, जेम्स पैटिंसन, ट्रेंट बोल्ट, राहुल चाहर और जसप्रीत बुमराह।

राजस्थान रॉयल्स- स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, टॉम कुरन, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत और कार्तिक त्यागी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।