लाइव टीवी

IND vs SA: खुलासा, द्रविड़ ने धवन को पहले ही दे दी सेलेक्शन नहीं होने की जानकारी !

Updated May 27, 2022 | 21:31 IST

शिखर धवन का चयन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैच की घरेलू टी20 सीरीज के लिए नहीं होने की जानकारी हेड कोच राहुल द्रविड़ ने टीम की घोषणा से पहले दे दी थी।

Loading ...
शिखर धवन और राहुल द्रविड़

मुंबई: चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली बीसीसीआई की चयन समिति ने शिखर धवन को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली पांच मैचों की घरेलू टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं दी। धवन को साल 2021 में आयोजित टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया था। उसके बाद से वो टीम से बाहर चल रहे हैं। 

हालांकि धवन वनडे क्रिकेट में अभी भी भारत के बतौर ओपनर पहली पसंद बने हुए हैं लेकिन टी20 टीम में उनकी जगह नहीं बन पा रही है। आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन के बाद भी उन्हें दोबारा टीम में वापसी का मौका नहीं मिला। पंजाब किंग्स की ओर से खेलते हुए धवन ने 14 मैच में 460 रन बनाए। 

इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहते थे इसलिए धवन को टीम में शामिल नहीं किया गया। इस बात की सूचना द्रविड़ ने खुद धवन को दी। ऐसे में यह सुनिश्चित हो गया है कि कप्तान केएल राहुल ईशान किशन और रुतुराज गायकवाड़ के साथ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में पारी की शुरुआत करेंगे। 

बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी ने बयान दिया, शिखर धवन भारत के बेहतरीन क्रिकेट खिलाड़ियों में से एक हैं उन्होंने एक दशक तक देश की सेवा की है। लेकिन टी20 क्रिकेट में दो युवा अच्छा कर रहे हैं उन्हें मौके देने पड़ते हैं। राहुल द्रविड़ को इस बारे में कड़ा फैसला करना था तो उन्होंने टीम की घोषणा से पहले ही शिखर धवन को उनका टीम में चयन नहीं होने की सूचना दे दी थी और इसकी वजह भी बता दी थी। 

भले ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खिलाफ धवन को टीम में शामिल नहीं किया गया है लेकिन आयरलैंड दौरे पर खेली जाने वाली दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए उन्हें टीम में निश्चित तौर पर जगह मिलेगी क्योंकि विदेश में अनुभवी खिलाड़ियों की जरूरत होगी। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।