लाइव टीवी

रजत पाटीदार ने की सुरेश रैना की बराबरी, इस मामले में बने नंबर वन! 

Updated May 27, 2022 | 22:41 IST

रजत पाटीदार ने प्लेऑफ दौर में लगातार दूसरी धमाकेदार पारी खेलकर अपने नाम एक बड़ा आईपीएल रिकॉर्ड कर लिया। इसके साथ ही उन्होंने सुरेश रैना की भी बराबरी कर ली।

Loading ...
रजत पाटीदार( साभार IPL)

अहमदाबाद: आईपीएल 2022 के बीच रजत पाटीदार की लवनीत सिसोदिया के बदले आरसीबी में एंट्री हुई। हाथ आए इस मौके को उन्होंने खाली नहीं जाने दिया। लीग दौर में पाटीदार धीरे-धीरे आगे बढ़े लेकिन प्लेऑफ दौर में उन्होंने कहर बरपा दिया और ऐसा कारनामा कर दिखाया जो उनसे पहले केवल मिस्टर सुरेश रैना कर सके। 

प्लेऑफ राउंड में दो अर्धशतक जड़ने वाले दूसरे खिलाड़ी
शुक्रवार को आरसीबी के लिए खेलते हुए रजत पाटीदार ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में 42 गेंद में 58 रन की पारी खेली। इस पारी के दौरान 4 चौके और 3 छक्के जड़े। एलिमिनेटर मुकाबले में उन्होंने 112 रन बनाए थे। इसके साथ ही  वो सुरेश रैना के बाद सीजन में प्लेऑफ दौर में एलिमिनेटर और क्वालीफायर दो अर्धशतक जड़ने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। रैना ने ऐसा साल 2014 में किया था, ऐसे में 8 साल बाद पाटीदार ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। 

एक सीजन में प्लेऑफ राउंड में सबसे ज्यादा रन 
पाटीदार इसके साथ ही आईपीएल के एक सीजन के प्लेऑफ मुकाबलों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने मुरली विजय का 10 साल और रिद्धिमान साहा का 8 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। पाटीदार ने एलिमिनेटर के 112 और क्वालीफायर में खेली 58 रन की बदौलत कुल 170 रन बनाए हैं। जो सबसे ज्यादा हैं।

इस सूची में दूसरे पायदान पर काबिज मुरली विजय और साहा ने प्लेऑफ दौर में कुल 156 रन बनाए थे। वहीं तीसरे पायदान पर काबिज सुरेश रैना ने साल 2014 में 141 रन प्लेऑफ दौर में  बनाए थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।