लाइव टीवी

गुजरात के 9 करोड़ी खिलाड़ी ने आखिरी ओवर में फिर छीनी विरोधी टीम के जबड़े से जीत

Updated Apr 30, 2022 | 21:20 IST

राहुल तेवतिया गुजरात टाइटन्स के लिए मैच विनर बनकर उभरे हैं वो उन मैचों में टीम को जीत दिला रहे हैं जहां जीत की संभावनाएं धूमिल होती दिख रही थी।

Loading ...
राहुल तेवतिया( साभार IPL)
मुख्य बातें
  • राहुल तेवतिया ने शनिवार को आरसीबी के खिलाफ 25 गेंद में 43 रन की पारी खेलकर टीम को दिलाई जीत
  • डेविड मिलर के साथ पांचवें विकेट के लिए की 43 गेंद में 76 रन की नाबाद साझेदारी
  • सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी खेली थी ऐसी ही मैच जिताऊ आतिशी पारी

मुंबई: आईपीएल 2022 में राहुल तेवतिया गुजरात टाइटन्स की ओर से खेलते हुए अलग ही रूप में नजर आ रहे हैं। वो लगातार टीम को मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकालकर आखिरी के ओवरों में जीत दिला रहे हैं। मुश्किल परिस्थितियों में दिमाग को शांत रखकर जीत दिलाने की वजह से उन्हें 'आईस मैन' के नाम से भी पुकारा जाने लगा है। 

तेवतिया ने खेली 25 गेंद में 43 रन की पारी 
शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ तेवतिया ने एक बार फिर आतिशी बल्लेबाजी की। तेवतिया ने 25 गेंद में 43 रन की नाबाद पारी खेलकर गुजरात को जीत दिलाई। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 2 छक्के जड़े। उन्होंने पांचवें विकेट के लिए डेविड मिलर के साथ 40 गेंद में 79* रन की नाबाद साझेदारी करके गुजरात को सीजन की आठवीं जीत दिलाई और प्लेऑफ में उसे प्रवेश दिला दिया। इससे पहले उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 21 गेंद में 40 रन की नाबाद पारी खेलकर गुजरात को रोमांचक जीत दिलाई थी। 

तेवतिया ने चौके से दिलाई जीत 
तेवतिया जब बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे तब गुजरात ने 171 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 12.5 ओवर में 95 रन के स्कोर पर चार विकेट गंवा दिए थे। जीत के लिए गुजरात को 43 गेंद में 76 रन और बनाने थे। ऐसे में तेवतिया ने एक छोर संभालते हुए चौकों छक्कों की झड़ी लगा दी और अपनी टीम को जीत की रेखा के पार पहुंचा दिया। इस धमाकेदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। तेवतिया ने अपनी पारी के दौरान संयम के साथ आक्रामक बल्लेबाजी की और मौका मिलते ही गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचा दिया। गुजरात ने 6 विकेट और 3 गेंद शेष रहते विजयी लक्ष्य हासिल कर लिया। 

9 करोड़ में नीलाम हुए थे तेवतिया 
राहुल तेवतिया को आईपीएल 2022 के लिए हुई नीलामी में गुजरात टाइटन्स ने 9 करोड़ रुपये की मोटी कीमत में अपनी टीम में शामिल किया था। राहुल 40 लाख रुपये के बेस प्राइज के साथ नीलामी में उतरे थे और उन्हें साढ़े बाइस गुनी कीमत हासिल हुई। लेकिन राहुल ने इसे तुक्का या संयोग नहीं बनने दिया। वो लगातार 9 करोड़ की कीमत को सही साबित करते आ रहे हैं। 

45 के औसत और 161 के स्ट्राइक रेट से बना रहे हैं रन
अब तक खेले 9 मैच में 8 बार बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 4 बार नाबाद रहते हुए 44.75 की औसत और 161.26 के स्ट्राइक रेट के साथ 179 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 18 चौके और 9 छक्के जड़े हैं। उन्होंने आठ पारियों में 40*,14,13*,6, 6, 17, 40*, 43* रन बनाए हैं और जब भी 40 रन से आगे पहुंचे हैं नॉट आउट रहे हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।