लाइव टीवी

विराट के U19 के साथी की 4 साल बाद हुई आईपीएल में वापसी, पहले ही मैच में ढाया कहर

Updated Apr 30, 2022 | 20:17 IST

विराट कोहली की कप्तानी में अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्य रहे बांए हाथ के तेज गेंदबाज प्रदीप सांगवान ने चार साल लंबे अंतराल के बाद आईपीएल में धमाकेदार वापसी आरसीबी के खिलाफ की। 

Loading ...
प्रदीप सांगवान (साभार IPL)

मुंबई: साल 2008 में विराट कोहली की कप्तानी में अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्य रहे दिल्ली के तेज गेंदबाज प्रदीप सांगवान ने 4 साल लंबे अंतराल के बाद आईपीएल में गुजरात टाइटन्स के लिए वापसी की। 20 लाख रुपये के बेस प्राइज वाले सांगवान को इसी कीमत पर  गुजरात टाइटन्स की टीम ने अपनी टीम में शामिल किया था।

31 वर्षीय सांगवान पर गुजरात ने जताया भरोसा
31 वर्षीय सांगवान की काबीलियत पर दिल्ली की टीम में साथी खिलाड़ी रह चुके गुजरात टाइटन्स के हेड कोच आशीष नेहरा और टीम मैनेजमेंट ने भरोसा जताया। ऐसे में उन्हें चार साल लंबे अंतराल के बाद आईपीएल में वापसी का मौका मिल गया। इससे पहले सांगवान साल 2018 में मुंबई इंडियन्स के लिए खेलते नजर आए थे। उन्होंने आईपीएल में आखिरी विकेट साल 2017 में गुजरात लॉयन्स के लिए खेलते हुए लिया था। 

नहीं मचा पाए आईपीएल में धमाल 
साल 2008 में अंडर-19 विश्व कप में अपनी तेज गेंदबाजी में धमाल मचाने वाले प्रदीप सांगवान को अंडर-19 प्लेयर्स ड्रॉफ्ट में सबसे पहले दिल्ली की टीम चुना गया था। इसके बाद ही आरसीबी ने विराट कोहली को अपनी टीम में शामिल किया था। जहां वो तब से लेकर अबतक बने हुए हैं। लेकिन सांगवान को 15 सालों में संघर्ष करना पड़ा।  शनिवार को सांगवान के आईपीएल में 9वीं बार शिरकत करते हुए अपना 40वां मैच खेला। अबतक वो 32.27 के औसत और 8.67 की इकोनॉमी के साथ 37 विकेट हासिल कर सके हैं। 

पहले ही ओवर में किया डुप्लेसी का शिकार
शनिवार को सांगवान ने गुजरात टाइटन्स के लिए डेब्यू किया और अपने पहले ही ओवर में आरसीबी के कप्तान फॉफ डुप्लेसी को चलता कर दिया। डुप्लेसी ने सांगवान की चार गेंद का सामना किया और विकेट के पीछे रिद्धिमान साहा के हाथों लपके गए। 

तोड़ी विराट-पाटीदार की साझेदारी 
इसके बाद सांगवान ने विराट कोहली और रजत पाटीदार के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 99 रन की साझेदारी को पाटीदार को आउट करते तोड़ा। पाटीदार ने 32 गेंद में 52 रन बनाए और सांगवान की गेंद पर शुभमन गिल के हाथों लपके गए। सांगवान ने अपने 4 ओवर में 19 रन देकर 2 विकेट झटके और चार साल बाद आईपीएल में धमाकेदार वापसी करने में सफल रहे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।