लाइव टीवी

राहुल त्रिपाठी ने बनाया आईपीएल 2022 का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक, छक्कों की बौछार की

Updated Apr 15, 2022 | 23:19 IST

Rahul Tripathi vs KKR, IPL 2022: सनराइजर्स हैदराबाद के धाकड़ बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने अपनी पुरानी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलते हुए सबका दिल जीत लिया। उन्होंने इस सीजन का दूसरा सबसे तेज पचासा जड़ा।

Loading ...
Rahul Tripathi against KKR in IPL 2022 (BCCI/IPL)
मुख्य बातें
  • सनराइजर्स हैदराबाद बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स
  • राहुल त्रिपाठी ने अपनी पुरानी टीम केकेआर के खिलाफ खेली धमाकेदार पारी
  • राहुल ने जड़ा आईपीएल 2022 का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक

Rahul Tripathi, SRH vs KKR, IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण में शुक्रवार रात मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला गया। सीजन के इस 25वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने जोरदार बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल 2022 का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक (संयुक्त रूप से) जड़ा।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 8 विकेट खोते हुए 175 रनों का स्कोर खड़ा किया था। इसके बाद जब सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों को उस खिलाड़ी के बल्ले का कहर झेलना पड़ा जो पहले उन्हीं की टीम का हिस्सा था। हम बात कर रहे हैं राहुल त्रिपाठी की।

जवाब देने उतरी हैदराबाद की टीम ने अपना पहला विकेट अभिषेक शर्मा के रूप में सिर्फ 3 रन पर गंवा दिया था। इसके कुछ समय बाद कप्तान केन विलियमसन (17) भी 39 रन के स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। ऐसी स्थिति में तीसरे नंबर पर राहुल त्रिपाठी ने जिम्मेदारी संभालते हुए शानदार पारी खेली और अपनी टीम को वापस ट्रैक पर लाकर खड़ा कर दिया।

दूसरा सबसे तेज अर्धशतक

राहुल ने महज 21 गेंदों में अर्धशतक जड़ा जो कि संयुक्त रूप से इस आईपीएल सीजन का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक साबित हुआ। उनके अलावा लियाम लिविंगस्टोन भी इस सीजन में 21 गेंदों में पचासा जड़ चुके हैं। राहुल ने केकेआर के गेंदबाजों के जमकर पसीने छुड़ाए और 15वें ओवर में आंद्रे रसेल का शिकार बनने से पहले 37 गेंदों में 71 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उनकी इस पारी में 6 छक्के और 4 चौके शामिल रहे।

ये भी पढ़ेंः सड़क दुर्घटना में चोटिल होने के बाद बदल गई इस खिलाड़ी की जिंदगी, अब KKR ने आईपीएल में खेलने का मौका दिया

आईपीएल 2022 में सबसे तेज पचासा जड़ने वाले खिलाड़ी

1. पैट कमिंस - 14 गेंदों में

2. राहुल त्रिपाठी - 21 गेंदों में

3. लियाम लिविंगस्टोन - 21 गेंदों में

4. एविन लिविस - 23 गेंदों में

5. जोस बटलर - 23 गेंदों में

एडेन मार्कराम ने भी किया प्रभावित

उनके अलावा एडेन मार्कराम ने भी कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की। राहुल त्रिपाठी और एडेन मार्कराम के बीच तीसरे विकेट के लिए 95 रनों की शानदार साझेदारी हुई जिसने इस मैच में हैदराबाद को जीत के करीब पहुंचाया। राहुल के आउट होने के बाद मार्कराम ने मोर्चा संभाला और 36 गेंदों में नाबाद 68 रनों की धुआंधार पारी खेलते हुए हैदराबाद को 13 गेंदें बाकी रहते 7 विकेट से जीत दिला दी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।