लाइव टीवी

राजस्थान रॉयल्स ने बढ़ाया मदद का हाथ, कोरोना पीड़‍ितों के लिए दान की भारी भरकम रकम

Updated Apr 29, 2021 | 17:28 IST

Rajasthan Royals Covid-19 relief donation: कोरोना काल में राजस्थान रॉयल्स ने मदद का हाथ बढ़ाया है। राजस्थान ने कोरोना पीड़‍ितों के लिए भारी भरकम रकम दान की है।

Loading ...
राजस्थान रॉयल्स (तस्वीर साभार- आईपीएल)

भारत में इस वक्त कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने कहर बरपा रखा है। देश में पिछले कुछ दिनों रोजाना 3 लाख से अधिक कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। इस बीच तमाम देश और संस्थाएं मदद का हाथ बढ़ा रहे हैं। अब इस कड़ी में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम राजस्थान रॉयल्स का नाम भी जुड़ गया है। रॉयल्स कोरोना पीड़ितों की की मदद के लिए आगे आई है। रॉयल्स ने गुरुवार को कोरोना से जंग में 7.5 करोड़ रुपए दान करने का ऐलान किया है। टीम की यह पहल देशभर के लोगों के लिए हैं।

ऐसा करने वाली आईपीएल की पहली टीम

राजस्थान रॉयल्स कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दान देने वाली पहली टीम है। फ्रेंचाइजी ने बयान में कहा, 'राजस्थान रॉयल्स को यह घोषणा करते हुए खुशी है कि कोविड-19 वायरस से भारत में प्रभावित लोगों को तुरंत मदद पहुंचाने के लिए कोविड राहत के लिए 7.5 करोड़ रुपए का योगदान दिया है।' फ्रेंचाइजी ने कहा, 'खिलाड़ियों के साथ मिलकर टीम मालिकों और टीम प्रबंधन ने कोष जुटाया है और राजस्थान रॉयल्स की कल्याणकारी संस्था रॉयल राजस्थान फाउंडेशन (आरआरएफ) और ब्रिटिश एशियाई ट्रस्ट (बीएटी) के साथ काम कर रहे हैं।'

कमिंस ने भी बढ़ाया था मदद का हाथ

कोरोना संकट में कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने भी भारत की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया था। उन्होंने सोमवार को कोविड-19 मामलों से भरे अस्पतालों में आक्सीजन की आपूर्ति के लिए ‘पीएम केयर्स फंड’ में 50,000 डॉलर (37 लाख रुपए) दान देने की घोषणा की। कमिंस ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर बयान में यह जानकारी दी थी। उन्होंने अन्य शीर्ष खिलाड़ियों से भी ऐसा करने का अनुरोध किया था। कमिंस ने साथ ही कहा था कि इतने सारे लोगों के इस समय बीमार होने से उन्हें काफी दुख है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।