लाइव टीवी

आईपीएल में शतकों का बन रहा है राजस्थान रॉयल्स से स्पेशल कनेक्शन

Updated Apr 02, 2022 | 20:45 IST

IPL century and Rajasthan Royals Connection: मुंबई इंडियन्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर के शतक जड़ते ही एक अनोखा सिलसिसा आईपीएल में कायम रहा। जानिए क्या है शतकों का राजस्थान रॉयल्स के साथ कनेक्शन?

Loading ...
जोस बटलर (साभार IPL)
मुख्य बातें
  • राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने जड़ा आईपीएल के 15वें सीजन का पहला शतक
  • पिछले सीजन संजू सैमसन ने जड़ा था आईपीएल में पहला शतक
  • पिछले 6 आईपीएल शतकों का राजस्थान रॉयल्स के साथ है स्पेशल कनेक्शन, समय के साथ हो रहा है मजबूत

मुंबई: राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने शनिवार को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ 68 गेंद में 100 रन की पारी खेलकर आईपीएल 2022 का पहला सैकड़ा जड़ा। यह आईपीएल इतिहास का 67वां और राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी द्वारा जड़ा दसवां शतक है। बटलर ने शनिवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में 66 गेंद में अपना शतक 11 चौके और पांच छक्के की मदद से पूरा किया। 

आईपीएल के पिछले 6 शतकों पर गौर किया जाए तो इनका राजस्थान रॉयल्स की टीम के साथ स्पेशल कनेक्शन है। इन 6 शतकों में से 4 शतक राजस्थान के खिलाड़ियों ने जड़े हैं वहीं 2 शतक राजस्थान के खिलाफ आए हैं। यानी आईपीएल में इन दिनों शतक की कहानी राजस्थान रॉयल्स के बगैर पूरी नहीं हो रही है। 

साल 2020 में बेन स्टोक्स के शतक के साथ शुरू हुई थी कहानी
इस सिलसिले की शुरुआत साल 2020 में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई के बीच अबुधाबी में खेले गए मुकाबले में हुई थी। बेन स्टोक्स ने मुंबई के खिलाफ 60 गेंद में 107 रन की नाबाद पारी खेली थी। यह आईपीएल 2020 में किसी भी खिलाड़ी द्वारा जड़ा आखिरी शतक था। 

पिछले सीजन के सभी शतक राजस्थान के मुकाबले में आए 
इसके बाद साल 2021 में कुल चार शतक खिलाड़ियों ने जड़े। जिसमें हर शतक का राजस्थान की टीम से कनेक्शन रहा था। पिछले सीजन का पहला शतक भी राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने जड़ा था। संजू ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 63 गेंद में 119 रन की पारी खेली थी। इसके बाद देवदत्त पडिक्कल ने आरसीबी की ओर से राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 52 गेंद में नाबाद 101 रन की बनाए। इस सीजन में पडिक्कल राजस्थान रॉयल्स की टीम के सदस्य हैं। 

लगातार दूसरी बार राजस्थान के नाम रहा सीजन का पहला शतक
इसके बाद राजस्थान रॉयल्स के लिए जोस बटलर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दिल्ली में 64 गेंद में 124 रन की पारी खेली थी। अंत में चेन्नई के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने राजस्थान के खिलाफ अबुधाबी में 60 गेंद में नाबाद 101 रन की पारी खेली थी। शतक और राजस्थान रॉयल्स के बीच स्पेशल कनेक्शन का सिलसिला इस बार भी जारी रहा और सीजन का पहला शतक लगातार दूसरे सीजन राजस्थान के ही खिलाड़ी के नाम दर्ज हो गया।

   

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।