लाइव टीवी

RR vs MI: आज राजस्थान रॉयल्स का सामना लय में दिख रही मुंबई से होगा, जानिए इस मैच की खास बातें

Updated Oct 06, 2020 | 07:20 IST

Rajasthan Royals vs Mumbai Indians, IPL 2020 Match Preview: आज अबु धाबी में राजस्थान रॉयल्स की टक्कर शानदार लय में नजर आ रही मुंबई इंडियंस से होगी। इस मैच से जुड़ी सभी जरूरी बातें जानिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
स्टीव स्मिथ पर रहेंगी सबकी नजरें, मुंबई बनाम राजस्थान (फाइल)

अबु धाबी: आज शानदार फॉर्म में चल रही मुंबई इंडियंस के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में राजस्थान रॉयल्स के लिये काफी कठिन चुनौती होगी और अपने अभियान को ढर्रे पर लाने के लिये वह अंतिम एकादश में बदलाव कर सकती है। शारजाह में बल्लेबाजों की मददगार पिच पर शानदार शुरूआत करने के बाद दुबई और अबुधाबी में रॉयल्स का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है ।पहले दो मैच वाले फार्म को वे दोहरा नहीं सके। दूसरी ओर मुंबई ने पिछले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है और छह अंक लेकर दिल्ली कैपिटल्स से बेहतर रन औसत के आधार पर वे अंकतालिका में शीर्ष पर हैं।

मुंबई के लिए सब अच्छा हो रहा है

सुपर ओवर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से मिली हार के बाद गत चैम्पियन टीम ने शानदार वापसी करके किंग्स इलेवन पंजाब को 48 और सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रन से हराया। मुंबई के लिये सबसे अच्छी बात यह है कि वह किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं रही है और उसके सभी खिलाड़ियों ने समय पर योगदान दिया । कप्तान रोहित शर्मा भी जबर्दस्त फार्म में हैं जबकि क्विंटोन डिकॉक ने फार्म में वापसी की।

कीरोन पोलार्ड अच्छा खेल रहे हैं जबकि ईशान किशन और हार्दिक पंड्या भी मैच विनर साबित हो रहे हैं ।पिछले मैच में कृणाल पंड्या ने भी अच्छा प्रदर्शन किया ।तेज गेंदबाज जेम्स पेटिंसन , जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ड ने उम्दा खेल दिखाया है।

रॉयल्स को खल रही है अपने सबसे खास खिलाड़ी की कमी

दूसरी ओर है राजस्थान रॉयल्स जिसको इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की कमी बुरी तरह खली है जो पृथकवास पूरा करने के बाद 11 अक्टूबर के बाद ही उपलब्ध होंगे। जोस बटलर (तीन मैच में 47 रन) और जयदेव उनादकट (चार मैचों में एक विकेट) का खराब फार्म टीम को बुरी तरह खला है । युवा रियान पराग भी नहीं चल सके हैं । ऐसे में कप्तान स्टीव स्मिथ उन्हें बाहर रखकर यशस्वी जायसवाल को मौका दे सकते हैं ।

गेंदबाजी में उनादकट पावरप्ले या डैथ ओवरों में नहीं चल पा रहे हैं जिससे टाम कुरेन और जोफ्रा आर्चर पर दबाव बढ़ गया है  स्मिथ इन हालात में वरूण आरोन या कार्तिक त्यागी को उतार सकते हैं।

- इनमें से होंगी टीमें

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकूल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, जेम्स पेटिसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, कृणाल पंड्या, मिशेल मैक्लीनागन, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटोन डि कॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, शेरफेन रदरफोर्ड, ट्रेंट बोल्ट और सूर्यकुमार यादव।

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, एंड्रयू टाई, कार्तिक त्यागी, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), अंकित राजपूत, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, महिपाल लोमरोर, ओसाने थॉमस, रेयान पराग, यशस्वी जायसवाल अनुज रावत, आकाश सिंह, डेविड मिलर, मनन वोहरा, शशांक सिंह, वरुण आरोन, टॉम कुरेन, जोफ्रा आर्चर, रॉबिन उथप्पा और अनिरुद्ध जोशी।

ये मुकाबला भारतीय समय के मुताबिक शाम 7.30 बजे से शुरू होगा। मैच का टॉस 7 बजे होगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।