लाइव टीवी

SRHvRCB Match Report: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जीत के साथ किया आगाज, हैदराबाद को दी मात

Updated Sep 21, 2020 | 23:59 IST

RCB vs SRH match result: आईपीएल 2020 के तीसरे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को मात देकर टूर्नामेंट में जीत से आगाज किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
RCB win by 10 runs against SRH (Royal Challengers Bangalore)

नई दिल्लीः यूएई में जारी आईपीएल 2020 के तीसरे मुकाबले में विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को मात देकर जीत से आगाज किया है। इंडियन प्रीमियर लीग के इस मैच में सनराइजर्स ने टॉस जीतकर बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। बैंगलोर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए। वहीं जवाब देने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 19.4 ओवर में 153 रन पर सिमट गई और 10 रन से मैच गंवा दिया। युजवेंद्र चहल 'मैन ऑफ द मैच' बने।

देवदत्त पडिक्कल का बेहतरीन आगाज

बैंगलोर की टीम की तरफ से युवा ओपनर देवदत्त पडिक्कल अपने आईपीएल करियर का पहला मैच खेलने उतरे और आते ही धमाल मचा दिया। पडिक्कल ने 42 गेंदों पर 56 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने ओपनर आरोन फिंच के साथ पहले विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी भी की। उनके बाद विराट कोहली तो 14 रन बनाकर आउट हो गए। फिंच भी 29 रन बनाकर आउट हुए लेकिन एबी डीविलियर्स ने 30 गेंदों में 51 रनों की पारी खेलते हुए स्कोर को अंत में रफ्तार दे दी।

शिवम दुबे ने 7 रन बनाए जबकि जोश फिलिप 1 रन पर नाबाद रे। बैंगलोर ने इसके साथ ही 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 163 रन बनाए। टी नटराजन, विजय शंकर और अभिषेक शर्मा ने हैदराबाद की तरफ से 1-1 विकेट हासिल किया।

हैदराबाद की खराब शुरुआत लेकिन..

हैदराबाद की टीम के सामने 164 रनों का लक्ष्य था और उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के कप्तान व स्टार ओपनर डेविड वॉर्नर 6 रन बनाकर रन आउट हो गए। लेकिन इसके बाद जॉनी बेयरस्टो और मनीष पांडे ने पारी को संभाल लिया। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हुई जिसने उम्मीदें बांध दीं। जॉनी बेयरस्टो ने शानदार पचासा जड़ा। 

चहल ने दिया डबल झटका

हैदराबाद के लिए सब ठीक चल रहा था लेकिन तभी पिच पर आए युजवेंद्र चहल। उन्होंने अपनी फिरकी में ऐसा फंसाया कि पहले मनीष पांडे (34 रन) को कैच आउट कराया और उसके बाद 16वें ओवर की दूसरी व तीसरी गेंद पर लगातार दो विकेट झटक लिए। पहले जॉनी बेयरस्टो (61) को बोल्ड किया और फिर विजय शंकर को भी अपनी गुगली में फंसाकर बोल्ड कर दिया। यहीं से मैच पलटता चला गया। ये दोनों विकेट 129 रन पर गिरे थे और देखते-देखते उनकी पूरी टीम 153 रन पर 19.4 ओवर में ढेर हो गई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।