लाइव टीवी

IPL करियर में युजवेंद्र चहल के साथ दूसरी बार हुआ ऐसा, छह साल करना पड़ा इंतजार

Updated Sep 22, 2020 | 00:46 IST

Yuzvendra Chahal, IPL 2020, RCB vs SRH: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मैच में सोमवार रात युजवेंद्र चहल स्टार बने।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
युजवेंद्र चहल, Yuzvendra Chahal (C: RCB IPL)

सोमवार रात आईपीएल 2020 के तीसरे टी20 मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से मात दे दी। इस तरह विराट कोहली की टीम ने टूर्नामेंट में जीत से आगाज किया। इस मैच में कई उतार-चढ़ाव आए। हैदराबाद को 164 रनों का लक्ष्य देने के बाद एक समय बैंगलोर की टीम मुश्किल में नजर आने लगी थी लेकिन उसके गेंदबाजों, खासतौर पर भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल ने अपनी जादुई गेंदबाजी से कुछ खास करके दिखा दिया।

बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 163 रनों का स्कोर बनाया था। हैदराबाद की टीम लक्ष्य का पीछा करने उतरी और डेविड वॉर्नर 6 रन बनाकर रन आउट हो गए। हालांकि इससे हैदराबाद की सेहत पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ा क्योंकि जॉनी बेयरस्टो और मनीष पांडे ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी कर डाली। बेयरस्टो ने अर्धशतक भी जड़ दिया था। इस साझेदारी को तोड़ने की जरूरत थी वर्ना बैंगलोर की हार निश्चित नजर आ रही थी।

युजवेंद्र चहल ने किया कमाल

ऐसे समय में कप्तान विराट कोहली ने अपने उस स्पिनर को गेंद थमाई जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी विराट के भरोसे पर कई बार खरे उतरे हैं- युजवेंद्र चहल। इस शानदार स्पिनर ने 12वें ओवर में पहले मनीष पांडे को सैनी के हाथों कैच कराया और साझेदारी तोड़ी। वो यहीं नहीं रुके। इसके बाद 16वें ओवर की दो लगातार गेंदों पर, पहले जॉनी बेयरस्टो (61) को बोल्ड किया और फिर विजय शंकर (0) को गोल्डन डक पर पवेलियन भेजकर हैदराबाद की लय तहस-नहस कर दी। उनके इसी कमाल से बैंगलोर की टीम एक बार फिर मैच में वापस आ गई और फिर सैनी, स्टेन और शिवम दुबे की पेसर तिकड़ी ने हैदराबाद को 19.4 ओवर के अंदर 153 रन पर समेट दिया।

6 साल के इंतजार के बाद 'मैन ऑफ द मैच'

युजवेंद्र चहल एक शानदार स्पिनर हैं और कई बार उन्होंने बैंगलोर की जीत में अहम भूमिका निभाई है लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि सोमवार को युजवेंद्र चहल को उनके आईपीएल करियर में दूसरी बार मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। जी हां, दूसरी बार। उससे भी दिलचस्प बात ये है कि उन्हें आखिरी बार जब ये पुरस्कार मिला था तब वो उनके आईपीएल करियर का पहला मैच था और वो मैच भी यूएई में खेला गया था।

दरसअल, साल 2014 में आईपीएल का शुरुआती हिस्सा आम चुनावों के चलते संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित किया गया था और उस दौरान शारजाह में चहल ने पहली बार आईपीएल मैच खेला था और 4 ओवर में 18 रन देकर 1 विकेट लेने के बाद उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था। इत्तेफाक की बात है कि सोमवार को भी उन्होंने 4 ओवर में 18 रन ही लुटाए। चहल को 6 साल के इंतजार के बाद आईपीएल में 'मैन ऑफ द मैच' का अवॉर्ड नसीब हुआ।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।