लाइव टीवी

ना उत्साह न अपील, नाटकीय DRS की वजह से केएल राहुल ने गंवाया विकेट [VIDEO]

Updated Apr 20, 2022 | 08:00 IST

KL Rahul DRS Controversy: केएल राहुल का कीमती विकेट मंगलवार को आरसीबी को बड़े ही नाटकीय ढंग से मिल गया। अंपायर के गेंद को व्हाइंड नहीं देने का फैसला पड़ा राहुल को भारी।

Loading ...
केएल राहुल का विकेट( साभार IPL)
मुख्य बातें
  • केएल राहुल बेहद नाटकीय तरीके से हुए आरसीबी के खिलाफ आउट
  • अंपायर का हर्षल पटेल की गेंद का व्हाइड ने देना पड़ गया केएल राहुल को भारी
  • रिव्यू में पलटा फैसला, अंपायर ने स्वीकार की अपनी भूल

मुंबई: आईपीएल 2022 में मंगलवार को लखनऊ और बेंगलोर के बीच खेले गए मैच के दौरान एक ऐसा वाकया हो गया कि हर कोई अचंभे में पड़ गया। ये वाकया जीत के लिए 182 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की पारी के 8वें ओवर की आखिरी गेंद पर हुआ। 

उस वक्त गेंदबाजी हर्षल पटेल कर रहे थे और पिच पर कप्तान केएल राहुल और क्रुणाल पांड्या मोर्चा संभाले हुए थे। 8वें ओवर की आखिरी गेंद पर स्ट्राइक पर केएल राहुल थे। ऐसे में वो गेंद हर्षल ने ऑफ और मिडल स्टंप के बीच डाली। गेंद ऐसे में गेंद लेग स्टंप के बाहर की दिशा में गई। जिसे खेलने केएल राहुल ने कोशिश की लेकिन वो सीधे विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के दस्तानों में समा गई। 

गेंदबाज या विकेटकीपर ने नहीं की अपील
कैच की अपील ना तो विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने की और ना ही गेंदबाद हर्षल पटेल ने। लेकिन अंपायर ने इस गेंद को व्हाइड करार नहीं दिया तो कप्तान डुप्लेसी सहित अन्य खिलाड़ियों के कान खड़े हो गए। गेंद जब राहुल के थाइपैड के करीब से गुजरी आवाज सी आई तो किसी ने इसे गंभीरता से नहीं लिया लेकिन अंपायर ने जब इसे व्हाइड नहीं दिया तो दिनेश कार्तिक रिव्यू का इशारा करते दिखे और अंत में डुप्लेसी ने भी फैसले को रिव्यू करने के लिए अपनी सहमति दे दी। 

बल्ले से लगकर पहुंची थी डीके के दस्तानों में गेंद
इसके बाद जो हुआ वो बेहद आश्चर्यजनक था। रिव्यू में पता चला कि गेंद राहुल के बल्ले का किनारा हुए दिनेश कार्तिक के दस्तानों तक पहुंची थी। ऐसे में तीसरे अंपायर ने फील्ड अंपायर को अपना निर्णय बदलने का आदेश दिया और केएल राहुल 24 गेंद में 30 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। यह झटका लखनऊ की टीम को भारी पड़ गया।

शानदार फॉर्म में हैं राहुल
केएल राहुल आईपीएल में शानदार फॉर्म में हैं। अबतक खेले सीजन के 7 मैच में वो एक बार नाबाद रहते हुए 44.16 के औसत और 141.71 के स्ट्राइक रेट से 265 रन बना चुके हैं। वो जोस बटलर के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे पायदान पर हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और एक अर्धशतक निकला है। जिसमें 103 रन नाबाद सीजन में उनका सर्वाधिक स्कोर रहा है। 



 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।