लाइव टीवी

आरसीबी के लिए छिपा रुस्तम साबित हो रहा है ये कंगारू खिलाड़ी

Updated Apr 20, 2022 | 09:00 IST

जोश हेजलवुड आईपीएल 2022 में विरोधी टीमों के लिए कहर बनते जा रहे हैं। पिछले दो मैचों में आरसीबी की जीत में उनकी अहम भूमिका रही है। 

Loading ...
जोश हेजलवुड( साभार IPL)
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 में धमाल मचा रहे हैं जोश हेजलवुड
  • तीन मैच में अबतक झटक चुके हैं 8 विकेट
  • मंगलवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ किया अपना आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

मुंबई: आरसीबी ने मंगलवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 18 रन के अंतर से जीत हासिल की और अंक तालिका में दूसरे पायदान पर काबिज हो गई। मैच में टीम की जीत का हीरो भले ही कप्तान फॉफ डुप्लेसी को माना गया जिन्होंने टीम को 7 रन पर 2 विकेट से उबारते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 181 रन तक पहुंचाया। डुप्लेसी ने 64 गेंद में 96 रन की पारी खेली जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मै चुना गया। 

तोड़ दी लखनऊ की बल्लेबाजी की कमर
लेकिन आरसीबी की जीत के हीरो गेंदबाजी में कंगारू तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड रहे। हेजलवुड ने पारी के दौरान अपने 4 ओवर के स्पेल में 25 रन देकर चार खिलाड़ियों को आउट किया। उन्होंने फॉर्म में चल रहे क्विंटन डिकॉक, मनीष पांडे, आयुष बदोनी और मार्कस स्टोइनिस जैसे धाकड़ बल्लेबाजों के विकेट चटकाए और लखनऊ सूपर जायंट्स की कमर तोड़कर अपनी टीम की जीत पक्की कर दी। 

आरसीबी के लिए तीन मैच में झटके 8 विकेट
आईपीएल 2022 में आरसीबी से जुड़ने के बाद से अबतक हेजलवुड ने तीन मैच खेले हैं। इस दौरान वो 10.75 के शानदार औसत और 7.17 की इकोनॉमी के साथ कुल 8 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। सीएसके के खिलाफ सीजन के पहले मैच में उन्होंने 33 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उन्होंने 28 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए और विरोधी टीमों के लिए खतरे की घंटी बजा दी। और मंगलवार को कहर परपाते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ विकेटों का चौका जड़ दिया।  

ऐसा रहा है आईपीएल में हेजलवुड का प्रदर्शन
आईपीएल में 31 वर्षीय हेजलवुड का ये तीसरा सीजन है। पिछले सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए उन्होंने 9 मैच खेले थे और 26.63 की औसत से 11 विकेट अपने नाम किए थे। उनका पिछले सीजन सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 24 रन देकर 3 विकेट था। जिसे उन्होंने आरसीबी के लिए खेलते हुए पार कर लिया है। साल 2020 में आईपीएल में हेजलवुड पहली बार मुंबई इंडियन्स की ओर से खेले थे और उन्हें 3 मैच खेलने का मौका मिला था और वो केवल 1 विकेट हासिल कर सके थे। अबतक आईपीएल में खेले 15 मैच में हेजलवुड 22.15 के औसत औक 7.77 की इकोनॉमी से 20 विकेट हासिल कर सके हैं। 

7.75 करोड़ में हुए थे नीलाम
फरवरी 2022 में हुई नीलामी में जोश हेजलवुड को 7.75 करोड़ में आरसीबी ने अपनी टीम में शामिल किया। हेजलवुड को अपने खेमे में शामिल करने के लिए मुंबई इंडियन्स, दिल्ली कैपिटल्स, लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स भी मैदान में थी लेकिन अंत में बाजी आरसीबी के हाथ लगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।