लाइव टीवी

RCB vs CSK Playing 11, Chennai vs Bangalore Dream11 Prediction: बैंगलोर आज इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकती है

Updated Apr 12, 2022 | 12:53 IST

IPL 2022, RCB vs CSK Team Playing 11 Today Match, Royal Challengers Bangalore vs Chennai Super Kings Dream11 Team Prediction: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर आईपीएल 2022 का 22वां मैच खेला जाएगा। आरसीबी की टीम जीत का चौका लगाने मैदान में उतरेगी।

Loading ...
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
मुख्य बातें
  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच आज
  • नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर खेला जाएगा मुकाबला
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकती है

IPL 2022, RCB vs CSK Team Playing 11 Today Match, Royal Challengers Bangalore vs Chennai Super Kings Dream11 Team Prediction: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आज आईपीएल 2022 के 22वें मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स से दो-दो हाथ करेगी। यह मैच मुंबई के डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर शाम 7:30 बजे शुरू होगा। मैच का टॉस शाम 7 बजे होगा। आरसीबी की टीम इस समय शानदार फॉर्म में है। फाफ डु प्‍लेसिस के नेतृत्‍व वाली आरसीबी ने चार मैच खेले, जिसमें से तीन में जीत दर्ज की। आरसीबी ने अपने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस को पस्‍त किया।

आरसीबी की कोशिश आज जीत का चौका लगाने की होगी, लेकिन सीएसके के खिलाफ यह आसान नहीं होगा। सीएसके के खिलाफ उसके आंकड़े बताते हैं कि वो कितनी पीछे रही है। आरसीबी और सीएसके के बीच आईपीएल में अब तक कुल 28 मैच खेले गए हैं। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने 18 जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 9 मैच जीते। एक मैच का परिणाम नहीं निकल सका। दोनों टीमों के बीच पिछले पांच मैचों पर गौर करें तो सीएसके ने तीन जबकि आरसीबी ने दो मैच जीते। हालांकि, सीएसके इस समय खराब लय में है और आरसीबी इसका पूरा फायदा उठाना चाहेगी। चलिए देखते हैं कि आरसीबी किन 11 खिलाड़‍ियों के साथ मैदान संभाल सकती है।

यह भी पढ़ें: चेन्‍नई आज इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकती है

ओपनर्स- फाफ डु प्‍लेसिस और अनुज रावत

भविष्‍य के सुपरस्‍टार अनुज रावत अपनी प्रतिभा दिखा चुके हैं और फाफ डु प्‍लेसिस के साथ उन्‍होंने आरसीबी की पारी का शानदार अंदाज में आगाज किया। दोनों बल्‍लेबाज अच्‍छी फॉर्म में हैं और इनकी कोशिश एक बार फिर टीम को शानदार शुरूआत दिलाने पर होगी।

मिडिल ऑर्डर - विराट कोहली, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, दिनेश कार्तिक, शाहबाज अहमद

आरसीबी का मिडिल ऑर्डर बेहद मजबूत है। रन मशीन विराट कोहली तीसरे नंबर पर उतरेंगे। ग्‍लेन मैक्‍सवेल के जुड़ने से टीम की ताकत बढ़ी है और वो बहुत जल्‍द खुद को साबित करने के लिए बेताब होंगे। दिनेश कार्तिक ने भी अब तक कुछ अच्‍छी पारियां खेलकर अपनी उपयोगिता साबित की है। शाहबाज अहमद भी टीम के प्रमुख खिलाड़ी बनकर खेल रहे हैं।

ऑलराउंडर्स - डेविड विली, वनिंदु हसरंगा

आरसीबी के पास दिग्‍गज बल्‍लेबाजों की भरमार है, लेकिन उसके पास ऑलराउंडर्स के रूप में विस्‍फोटक डेविड विली और हसरंगा मौजूद है। दोनों ही बेहतरीन गेंदबाज होने के साथ-साथ आक्रामक बल्‍लेबाज भी हैं। 

यह भी पढ़ें: जानें चेन्‍नई-बैंगलोर मैच में कैसी रहेगी पिच और मौसम का हाल

गेंदबाज - सिद्धार्थ कौल, मोहम्‍मद सिराज और आकाश दीप

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को इस मैच में अपने सर्वश्रेष्‍ठ तेज गेंदबाज हर्षल पटेल की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी। बहन के निधन के कारण हर्षल पटेल ने बबल छोड़ दिया है। उनकी वापसी की अभी तारीख तय नहीं है। हर्षल पटेल की जगह सिद्धार्थ कौल को जगह मिल सकती है। मोहम्‍मद सिराज और आकाश दीप पर भी गेंदबाजी आक्रमण का दारोमदार होगा, जिन्‍हें विली, हसरंगा और शाहबाज का साथ मिलेगा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्‍लेइंग 11

फाफ डु प्‍लेसिस (कप्‍तान), अनुज रावत, विराट कोहली, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, दिनेश कार्तिक, शाहबाज अहमद, डेविड विली, वनिंदु हसरंगा, सिद्धार्थ कौल, मोहम्‍मद सिराज और आकाश दीप।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।