लाइव टीवी

रिकी पॉन्टिंग ने कहा, भविष्य में सफल कप्तान साबित हो सकता है टीम इंडिया का ये खिलाड़ी

Updated Mar 26, 2022 | 17:19 IST

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कमान संभाल रहे टीम इंडिया के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रिकी पॉन्टिंग और ऋषभ पंत( साभार Delhi Capitals)
मुख्य बातें
  • रिकी पॉन्टिंग ने आईपीएल के नए सीजन के आगाज से पहले की ऋषभ पंत की जमकर तारीफ
  • पॉन्टिंग ने कहा रोहित शर्मा और ऋषभ पंत में हैं कई समानताएं
  • भविष्य में टीम इंडिया के लिए सफल कप्तान साबित होंगे ऋषभ पंत

मुंबई: दो बार के विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को कोई शक नहीं कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भविष्य में अगर भारतीय टीम की अगुआई की जिम्मेदारी सौंपी जाती है तो वह सफल कप्तान साबित होंगे। पंत को पिछले सत्र में चोटिल श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) की कप्तानी सौंपी गयी थी और पॉन्टिंग की अगुआई वाले टीम प्रबंधन को खिलाड़ी पर पूरा भरोसा है।

भविष्य में सफल भारतीय कप्तान होंगे पंत
पॉन्टिंग ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल 15 के शुरूआती मैच की पूर्व संध्या पर वर्चुअल मीडिया बातचीत में कहा, 'इस तरह आईपीएल जैसे दबाव वाले टूर्नामेंट में इस भूमिका में अनुभव हासिल करने के बाद मुझे कोई शक नहीं है कि आने वाले समय में ऋषभ अंतरराष्ट्रीय कप्तान हो सकता है। इसमें कोई शक नहीं है।'

रोहित और ऋषभ में बहुत सी समानताएं
पॉन्टिंग को यह भी लगता है कि पंत और रिकॉर्ड पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा में कई समानतायें हैं। उन्होंने रोहित के ऊपर चढ़ते करियर को देखा है जिसमें वह अपनी टीम को सबसे ज्यादा ट्राफियां दिलाने वाले कप्तान बने। 

उन्होंने कहा, 'मैंने इसके बारे में हालांकि ज्यादा नहीं सोचा है। लेकिन मुझे लगता है कि वे वास्तव में समान हैं। जब रोहित ने मुंबई की कप्तानी शुरू की तो वह काफी युवा था और उसने अपना अंतरराष्ट्रीय करियर लगभग शुरू ही किया था। वह शायद 23-24 वर्ष का होगा और ऋषभ की उम्र इतनी ही है।' पॉन्टिंग ने कहा, 'ये दोनों काफी समान हैं। मैं जानता हूं कि ये दोनों अच्छे साथी हैं और वे कप्तानी के बारे में कुछ बातें साझा भी करते होंगे।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।