लाइव टीवी

रोहित शर्मा ने जमकर की इस खिलाड़ी की तारीफ, कहा- ये फैसला करना था बेहद मुश्किल

Updated Sep 29, 2021 | 06:10 IST

Rohit Sharma praise Saurabh Tiwari: पंजाब किंग्स के खिलाफ मंगलवार को 6 विकेट से मुंबई इंडियन्स की जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने सौरभ तिवारी की जमकर तारीफ की है और ईशान किशन को बाहर किए जाने के फैसले पर सफाई

Loading ...
सौरभ तिवारी( साभार IPL/BCCI)
मुख्य बातें
  • मुंबई इंडियन्स को आईपीएल के दूसरे चरण में लगातार तीन हार के बाद मिली जीत
  • पंजाब के खिलाफ 6 विकेट से जीत के बाद मुंबई की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदे बरकरार
  • रोहित शर्मा ने मैच के बाद सौरव तिवारी की जमकर की तारीफ, बताया कौन सा फैसला था कठिन

अबूधाबी: पंजाब किंग्स पर छह विकेट की जीत के साथ प्लेऑफ की ओर कदम बढ़ाने वाले मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा ने ईशान किशन की जगह टीम में शामिल किये गये सौरभ तिवारी की बल्लेबाजी की तारीफ की। तिवारी ने 16 रन पर दो विकेट गिरने के बाद 37 गेंद में 45 रन की पारी खेल टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। उनकी पारी से मुंबई ने जीत के लिए मिले 136 रन के लक्ष्य को छह गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।

अपनी क्षमता के अनुरूप अबतक नहीं खेले 
मैच के बाद रोहित ने कहा, यह सच है कि हम इस टूर्नामेंट में अपनी क्षमता के अनुसार नहीं खेले। ऐसा फॉर्मेट में ऐसी चीजें होती रहती हैं जहां आप कड़ी प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। लेकिन ऐसी स्थिति में एक टीम के रूप में एकजुट बने रहने बेहद जरूरी है। अच्छा है कि हम सही समय पर वापस आ रहे हैं। यह लंबा टूर्नामेंट है और एक टीम के रूप में हमें बना रहना है। हम जैसा चाहते थे हमारा अबतक का सफर वैसा नहीं रहा है। हम ऐसी स्थिति का सामना पहले भी कर चुके हैं और उससे बाहर निकल चुके हैं। हम उससे प्रेरित हो सकते हैं। टीम के सभी खिलाड़ी लड़ने के लिए तैयार हैं। 

हार्दिक का फॉर्म में लौटना अच्छा संकेत 
कप्तान मैच में 30 गेंद में नाबाद 40 रन बनाने वाले हार्दिक पांड्या के लय में लौटने से खुश हैं। उन्होंने कहा, जिस तरह से उन्होंने परिस्थिति को समझा वो टीम के और उनके खुद के लिहाज से बेहद अहम था। उन्होंने पिच पर अच्छा समय बिताया, यह भविष्य के लिए अच्छा संकेत है।'

मुश्किल था ईशान को बाहर रखने का निर्णय 
ईशान किशन को एकादश से बाहर करने के निर्णय को कठिन बताते हुए उनकी जगह शामिल किए गए सौरभ तिवारी की तारीफ करते हुए रोहित ने कहा, 'ईशान को बाहर रखना मुश्किल फैसला था लेकिन हमें ऐसा लगा कि टीम को बदलाव की जरूरत है।आप उनसे बात करें तो वो आत्मविश्वास से लबरेज नजर आते हैं। सौरभ तिवारी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे उन्होंने चेन्नई के खिलाफ अर्धशतक भी लगाया था। हम चाहते थे कि ऐसा कोई व्यक्ति मैदान पर रहे। आज भी उन्होंने बीच के ओवरों में समझदारी से बल्लेबाजी की।' मैं किसी को दरकिनार नहीं कर रहा हैं। हम चाहते हैं कि वो फॉर्म में लौटें और मुंबई इंडियन्स के लिए खेलें। टीम के दरवाजे उनके लिए खुले हैं। 

पिच पर रोहित ने ली चुटकी 
यूएई की पिचों के बारे में रोहित ने चुटकी लेते हुए कहा, हमने जैसी पिचों पर इंग्लैंड में क्रिकेट खेली ये पिचें उससे अच्छी हैं। पिछले साल के आखिर में हमें जिस तरह की विकेट मिली थीं कुछ उसी तरह की पिच अब हमें मिल रही हैं। हमें अपनी रणनीति में बदलाव करना होगा। हमारे बल्लेबाजी क्रम के अनुरूप भी विरोधी टीमों के अंदर कई तरह के बदलाव होंगे।'

मुंबई की अहम कड़ी हैं पोलार्ड 
गेंद और बल्ले दोने से धमाल मचाने के बाद मैन ऑफ द मैच चुने गए किरोन पोलार्ड की तारीफ करते हुए रोहित शर्मा ने कहा, वो हमारी टीम के अहम खिलाड़ी हैं। कई सालों से वो मुंबई इंडियन्स टीम की अहम कड़ी बने हुए हैं। आप उनके हाथ में गेंद थमाएं या बल्ला, हर वक्त वो अपना काम करने के लिए तैयार रहते हैं।' पोलार्ड ने एक ओवर में क्रिस गेल और केएल राहुल का विकेट लेकर पंजाब को बैकफुट पर धकेल दिया था। उसके बारे में रोहित ने कहा, वो दो विकेट बेहद अहम थे। अपनी गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच पुरस्कार हासिल करके उन्हें खुशी होगी। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।