लाइव टीवी

ये है IPL! कल तक हो रही थी अजीब चर्चाएं, कुछ ही पलों में बने हीरो और 6 गेंद पहले मैच खत्म

Updated Sep 29, 2021 | 05:20 IST

Saurabh Tiwary and Hardik Pandya against Punjab Kings: आईपीएल 2021 के मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस के दो बल्लेबाजों ने धमाकेदार पारी खेल डाली। हार्दिक पांड्या और सौरभ तिवारी छा गए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Saurabh Tiwary and Hardik Pandya: IPL 2021, MI vs PBKS
मुख्य बातें
  • मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को शिकस्त दी
  • विजयी मुंबई इंडियंस के दो बल्लेबाजों ने खेली धमाकेदार पारियां
  • सौरभ तिवारी और हार्दिक पांड्या ने माहौल में भरा जोश, जमकर खेले शॉट्स

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) उस टूर्नामेंट का नाम है जहां कुछ भी मुमकिन है। यहां कई खिलाड़ी रातों रात स्टार बने हैं और कुछ रातों-रात हार के विलेन भी। मंगलवार को आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच खेले गए मैच में भी कुछ ऐसा ही दिखा जब मुंबई इंडियंस के दो ऐसे खिलाड़ियों ने अपनी टीम को जीत दिला दी जो कुछ समय पहले तक हर पल आलोचकों के निशाने पर थे। हम बात कर रहे हैं सौरभ तिवारी और हार्दिक पांड्या की।

सीजन के 42वें मैच में अबु धाबी के मैदान पर जब मुंबई इंडियंस का सामना पंजाब किंग्स से हुआ तो मुंबई की टीम दबाव में थी, आखिर डिफेंडिंग चैंपियन और सबसे सफल टीम होने के बावजूद वे टॉप-4 में नहीं हैं। उनके लिए सभी मैच बेहद महत्वपूर्ण थे। इस मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया और उनके गेंदबाजों ने इस फैसले का सम्मान भी रखा। पंजाब की टीम को 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 135 रन बनाने दिए।

तिवारी जी का बल्ला गरजा

छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत बेहद खराब रही और 16 रन के अंदर उनके दो स्टार बल्लेबाज (रोहित शर्मा-8, सूर्यकुमार यादव-0) को रवि बिश्नोई ने पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। टीम मुश्किल में थी, सिर्फ क्विंटन डी कॉक पिच पर टिके थे। तभी पिच पर एंट्री हुई सौरभ तिवारी की जिन्होंने एक मैच पहले चेन्नई के खिलाफ पचासा जड़ा था, लेकिन फिर भी पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया पर उनकी चर्चा सिर्फ उनके वजन को लेकर हो रही थी। सौरभ तिवारी ने इस बार फिर अपना दम दिखाया और 37 गेंदों में 45 रनों की धुआंधार पारी खेल डाली जिसमें 2 छक्के और 3 चौके शामिल थे।

पिच पर आए पांड्या..और छा गए

वहीं क्विंटन डी कॉक के आउट होने के बाद दूसरे छोर पर थे हार्दिक पांड्या। जो पिछले कुछ महीनों से सिर्फ एक सवाल को लेकर चर्चा में थे, कि आखिर उनको टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में क्यों रखा गया है? पांड्या ने अपनी बल्लेबाजी से आलोचकों को करारा जवाब दिया। इस धुरंधर ने 30 गेंदों में नाबाद 40 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसमें 2 छक्के और 4 चौके शामिल रहे। पंजाब किंग्स की टीम कुछ विकेट गिरने के बाद उम्मीद कर रही थी कि इस कठिन पिच पर वो छोटे स्कोर के बाद भी जीत सकते थे, लेकिन पांड्या ने कुछ मिनटों के अंदर उनकी सारी उम्मीदें पानी-पानी कर दीं।

लेकिन 'मैन ऑफ द मैच' दोनों में कोई नहीं बना, इस खिलाड़ी को मिला अवॉर्ड

बेशक सौरभ तिवारी और हार्दिक पांड्या ने धमाकेदार पारियां खेलकर सबका दिल जीता और अपनी टीम को जीत तक पहुंचाया लेकिन फिर भी इन दोनों में किसी को 'मैन ऑफ द मैच' नहीं चुना गया। इस अवॉर्ड का हकदार ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड को माना गया जिन्होंने गेंदबाजी के दौरान 1 ही ओवर में मैच की दिशा तय कर दी थी, जब उन्होंने पंजाब किंग्स की पारी के सातवें ओवर में तीन गेंदों में कप्तान केएल राहुल (21) और क्रिस गेल (1) को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। पोलार्ड ने 1 ओवर में 8 रन देते हुए 2 विकेट लिए। जबकि मुंबई की पारी के दौरान वो अंतिम समय में बल्लेबाजी करने आए 7 गेंदों में नाबाद 15 रनों की पारी खेली जिसमें 1 चौका और 1 छक्का शामिल रहा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।