लाइव टीवी

रोहित शर्मा आपको पहला चेक किस उम्र में और कितने का मिला था? 'हिटमैन' के जवाब ने कर दिया लोट-पोट

Updated Aug 03, 2020 | 11:41 IST

Rohit Sharma first pay cheque: टीम इंडिया के स्‍टार ओपनर रोहित शर्मा ने रविवार को ट्विटर पर सवाल-जवाब सत्र आयोजित किया, जिसमें उन्‍होंने क्रिकेट से लेकर निजी जिंदगी से जुड़े कई सवालों के जवाब दिए।

Loading ...
रोहित शर्मा
मुख्य बातें
  • रोहित शर्मा ने रविवार को ट्विटर पर सवाल-जवाब सत्र आयोजित किया
  • रोहित शर्मा ने बताया कि उन्‍हें पहला चेक कितने रुपए का मिला था
  • रोहित शर्मा ने बताया कि उन्‍होंने पहली बार ईनाम में मिले पैसों को कैसे खर्च किया

मुंबई: टीम इंडिया के विस्‍फोटक ओपनर रोहित शर्मा ने रविवार को अपने फैंस के साथ ट्विटर पर सवाल-जवाब सत्र आयोजित किया। सीमित ओवर में भारतीय टीम के उप-कप्‍तान ने क्रिकेट और निजी जिंदगी से जुड़े कई सवालों के जवाब दिए। इस दौरान रोहित शर्मा से एक फैन ने पूछा कि उन्‍हें पहला चेक कितने रुपए का मिला और उस समय उनकी उम्र क्‍या थी। बता दें कि रोहित शर्मा का जन्‍म मुंबई के एक साधारण परिवार में हुआ था और बड़े मैदानों में जाने से पहले वो शहर की गलियों में खेलते थे।

रोहित शर्मा ने मशहूर आजाद मैदान में खेल की बारीकियां सीखीं जहां न सिर्फ महाराष्‍ट्र बल्कि देश के अलग-अलग हिस्‍सों से लोग क्रिकेट सीखने आते हैं। बहरहाल, रोहित शर्मा ने फैन के सवाल का जवाब इस तरह दिया कि इसे सुनकर अपनी हंसी रोक पाना मुश्किल होगा। हिटमैन ने खुलासा किया कि उनका पहला चेक दरअसल पेचेक नहीं जबकि नकद 50 रुपए थे, जो उन्‍हें दोस्‍तों के साथ सोसाइटी के करीब खेलकर जीते थे। 

33 साल के रोहित शर्मा ने जवाब दिया, 'मेरा पहला पेचेक असल में पेचेक नहीं था, वो कैश था, जो मैंने सोसाइटी के करीब खेलकर जीता था। 50 रुपए जीते थे। मैंने दोस्‍तों के साथ सड़क किनारे वड़ा पाव खाकर इसे खर्च किए थे।'

रोहित शर्मा ने एक और फैन के सवाल का जवाब देते हुए बताया कि वह पिछले समय के तेज गेंदबाजों में ग्‍लेन मैक्‍ग्रा का सामना करना पसंद करेंगे। यूजर ने पूछा कि आप पहले के जमाने के किस गेंदबाज का सामना करना पसंद करेंगे। इस पर रोहित शर्मा ने कहा कि ऑस्‍ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज ग्‍लेन मैक्‍ग्रा का सामना करना पसंद करूंगा। बता दें कि रोहित शर्मा ने पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया के लिए लगातार बेहतर प्रदर्शन किया है और उनका 2019 विश्‍व कप में उम्‍दा प्रदर्शन रहा था। 2019 विश्‍व कप में वह सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज रहे थे। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 9 मैचों में 81.00 की शानदार औसत से 648 रन बनाए थे।

आईपीएल में धमाके को बेकरार

रोहित शर्मा इस समय मुंबई में अपने घर में हैं और अब वह आईपीएल से क्रिकेट एक्‍शन में लौटेंगे। रोहित शर्मा आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्‍तान हैं, जिनके नेतृत्‍व में मुंबई इंडियंस ने चार बार खिताब जीता है। यूएई की मेजबानी में 19 सितंबर से आईपीएल 2020 का आगाज होगा। सभी टीमें अब यूएई जाकर ट्रेनिंग शुरू करेंगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।