लाइव टीवी

[Video] गेंदबाज के खतरनाक थ्रो से बल्‍लेबाज हुआ बुरी तरह घायल, लंकाशायर को पेनल्‍टी में मिले 5 रन

Updated Aug 03, 2020 | 10:31 IST

Bob Willis Trophy 2020: लंकाशायर को रविवार को बॉब विलिस ट्रॉफी 2020 में लेस्‍टरशायर के खिलाफ पांच रन पेनल्‍टी के रूप में मिले जब उसका बल्‍लेबाज गेंदबाज के खतरनाक थ्रो पर घायल हो गया।

Loading ...
डीटर क्‍लेन के थ्रो पर चोटिल हुए डैनी लैंब
मुख्य बातें
  • लंकाशायर का बॉब विलिस ट्रॉफी में लेस्‍टरशायर के खिलाफ मैच जारी है
  • दोनों टीमों के बीच रविवार को एक विवादित घटना घटी
  • लंकाशायर को पेनल्‍टी के रूप में 5 रन मिले, जब उसका बल्‍लेबाज गेंदबाज के थ्रो पर घायल हुआ

लंदन: इंग्‍लैंड में पिछले महीने लाइव क्रिकेट की शुरूआत हुई जब मेजबान टीम ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेली और इसे 2-1 से अपने नाम किया। इंटरनेशनल कार्यक्रम के साथ-साथ इंग्‍लैंड में घरेलू क्रिकेट की वापसी हुई, जो कोरोना वायरस महामारी के कारण ब्रेक पर था। लंकाशायर का बॉब विलिस ट्रॉफी 2020 में लेस्‍टरशायर के खिलाफ मुकाबला चल रहा है।

इस मैच के दौरान एक विवादित घटना रविवार को घटी जब लेस्‍टरशायर के गेंदबाज डीटर क्‍लेन ने खतरनाक थ्रो से लंकाशायर के बल्‍लेबाज को घायल कर दिया। इस घटना के बाद लंकाशायर को पेनल्‍टी के रूप में पांच रन मिले। लंकाशायर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें स्‍पष्‍ट दिख रहा है कि गेंदबाज ने जानबूझकर बल्‍लेबाज की तरफ गेंद फेंककर उसे चोटिल करने की कोशिश की।

लॉ 42 के मुताबिक लंकाशायर को पांच रन पेनल्‍टी के रूप में मिले, जिसमें खिलाड़ी के मैदान पर खराब बर्ताव का उल्‍लेख है। क्‍लॉज 42.3.1 के मुताबिक, 'किसी खिलाड़ी पर आपत्तिजनक या खतरनाक अंदाज में गेंद को थ्रो करना है।' यह लेवल 2 अपराध की श्रेणी में आता है, जिसमें टीम को पांच रन पेनल्‍टी के रूप में मिलते हैं।

लंकाशायर के बल्‍लेबाज डैनी लैंब ने बाएं हाथ के गेंदबाज क्‍लेन की फुल लेंथ गेंद पर डिफेंस किया। गेंदबाज ने गेंद पकड़ने के बाद बल्‍लेबाज की दिशा में थ्रो फेंका, जो सीधे लैंब को जाकर लगी। बल्‍लेबाज ने अपना बल्‍ला नीचे फेंका और स्‍क्‍वायर लेग की तरफ दर्द से कराहते हुए चले गए।

देखिए वीडियो

मैच की बात करें तो लंकाशायर ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 322 रन बनाए। कप्‍तान डान विलास ने 159 गेंदों में 90 रन की पारी खेली और वह टीम के सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर रहे। स्‍टीवन क्रॉफ्ट ने 199 गेंदों में 63 रन बनाए। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 130 रन की साझेदारी की। क्‍लेन ने लेस्‍टरशायर के लिए सबसे ज्‍यादा तीन विकेट चटकाए। वहीं लेस्‍टरशायर ने बेन स्‍लाटर के नाबाद शतक और ओपनर हसन आजाद के अर्धशतक की बदौलत दिन का खेल समाप्‍त होने तक अपनी पहली पारी में 183/2 का स्‍कोर बना लिया है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल