लाइव टीवी

चेन्नई के खिलाफ जीत के बाद रोहित शर्मा ने दी किरोन पोलार्ड को एकादश से बाहर करने पर सफाई

Updated May 13, 2022 | 06:30 IST

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुंबई इंडियन्स की 5 विकेट के अंतर से कड़ी जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बताया है कि किरोन पोलार्ड जैसे अहम खिलाड़ियों को इस बड़े मुकाबले से क्यों किया गया था बाहर?

Loading ...
रोहित शर्मा( साभार IPL)
मुख्य बातें
  • चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ कड़े मुकाबले में जीत के बाद रोहित ने बताया क्यों किया पोलार्ड को एकादश से बाहर
  • नए खिलाडियों को देना चाहते थे मौका, इस पर पोलार्ड भी थे सहमत
  • हम सीजन में जीत के साथ-साथ करना चाहते हैं अगले सीजन के लिए तैयारी

मुंबई: प्लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी रोहित शर्मा की कप्तानी वाली पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियन्स ने गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स को कड़े मुकाबले में पांच विकेट से जीत दर्ज की। ये सीजन के 12वें मैच में मुंबई की तीसरी जीत है। इस मैच में सीएसके को पटखनी देकर मुंबई ने चेन्नई के प्लेऑफ में पहुंचने के रास्ते बंद कर दिया। 2020 के बाद दूसरी बार ऐसा हुआ है जब चेन्नई प्लेऑफ में नहीं पहुंची है। 

धैर्य और दिमाग शांत रखने से मिली जीत
ऐसे में जीत पर खुशी जताते हुए मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, जिस तरह पिच व्यवहार कर रही थी और शुरुआत में विकेट गंवाने के बाद कुछ चिंता के पल आए थे लेकिन धैर्य के साथ दिमाग को शांत रखते हुए आखिर में काम पूरा हो गया।

कई बार वानखेड़े में मिली है ऐसी पिच
पिच के बारे में पूछे जाने पर रोहित ने कहा, हमने मुंबई में बहुत सारी क्रिकेट खेली है खासकर वानखड़े स्टेडियम में, इसलिए मैं समझता हूं कि कई बार हमें इस तरह की पिच मिली है। कई बार गेंदबाजों को कहर परपाता देखना अच्छा लगता है। अधिकांश जगहों पर बैटिंग फ्रेंडली पिचें होती हैं ऐसे में पिच पर थोड़ा उछाल और स्विंग दोनों टीमों के शुरुआती ओवरों में देखकर खुशी हुई।

आगे भी आजमाएंगे नए खिलाड़ियों को 
क्या टीम और बैटिंग ऑर्डर में बदलाव भविष्य की तैयारियों के मद्देनजर किए गए थे? इसके जवाब में रोहित ने कहा, हमारा ध्यान उस तरफ भी है लेकिन हम मैच भी जीतना चाहते हैं। लेकिन उसके साथ ये भी देखना चाहते हैं कि कुछ खिलाड़ियों को भूमिकाएं दी जाएं और ये देखें कि क्या वो उसे निभा पाते हैं या नहीं। इससे हमें अगले सीजन के लिए तैयारी में मदद मिलेगी। हमारे पास कुछ विकल्प हैं जिन्हें हम आजमाना चाहते हैं। हमारे दो मैच बचे हैं और आप उनमें भी हमें कुछ बदलाव या आजमाइश करता देखेंगे।

बुमराह को कुछ बताने की नहीं है जरूरत
पिछले कुछ मैचों में जसप्रीत बुमराह के प्रदर्शन के बारे में राय रखते हुए रोहित ने कहा, मैंने उन्हें पर्याप्त खेलता देखा है। इस बारे में बात करने की हमें कोई जरूरत नहीं है कि उन्हें क्या करना चाहिए। उन्हें पता है कि टीम को उनसे क्या आशा है और उन्हें क्या करना चाहिए जो कि सबसे अहम है। जब वो भारत के लिए और मुंबई इंडियन्स के लिए खेलते हैं तो उनकी भूमिका बदल जाती है। लेकिन वो लंबे समय से खेल रहे हैं तो इस बात को समझते हैं। आज उन्होंने शुरुआत में एक शानदार स्पेल डाला और पिछले मैच में उन्होंने क्या किया ये हम देख चुके हैं। 

इस वजह से पोलार्ड को किया बाहर 
किरोन पोलार्ड को चेन्नई के खिलाफ एकादश से बाहर किए जाने के बारे में रोहित ने कहा, वो मुंबई के दिग्गज खिलाड़ी हैं। हमें उनकी काबीलियत पर किसी तरह का शक नहीं है। मैंने ये बात टॉस के दौरान भी कही थी। पोलार्ड खुद आगे आए थे और उन्होंने ऐसा करने को कहा था क्योंकि हम अन्य खिलाड़ियों को आजमाना चाहते थे। अगर हम ऐसी स्थिति में होते कि हमारे पास प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने का मौका होता तो शायद ऐसा नहीं होता। हमारी नजर एक तरफ उन कमियों की तरफ भी है जिन्हें हम दूर करना चाहते हैं और अगले साल दोहराना नहीं चाहते। तो इस बात को ध्यान में रखते हुए हमने ये निर्णय किया और किरोन ने खुद आगे आकर कहा कि मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं है।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।