लाइव टीवी

धमाकेदार ! नहीं रुक रहा जोस बटलर का तूफान, आईपीएल 2022 में दूसरा शतक जड़ा

Updated Apr 18, 2022 | 21:14 IST

IPL 2022, KKR VS RR, Jos Buttler century: आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स के इंग्लिश ओपनर जोस बटलर का बल्ला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस खिलाड़ी ने मौजूदा आईपीएल सीजन का दूसरा शतक जड़ दिया है।

Loading ...
Jos Buttler scores his third IPL century (BCCI/IPL)
मुख्य बातें
  • मैदान पर फिर जोस बटलर का तूफान !
  • राजस्थान-कोलकाता मैच में जड़ा धमाकेदार शतक
  • आईपीएल 2022 में जोस बटलर का दूसरा शतक

आईपीएल में कई विदेशी खिलाड़ियों को लय में देखा होगा लेकिन इंग्लैंड के ओपनर जोस बटलर जिस अंदाज में आजकल खेल रहे हैं, वो शायद सबसे अलग है। राजस्थान रॉयल्स के इस अनुभवी इंग्लिश ओपनर ने सोमवार को फिर से आईपीएल 2022 मैच में कहर बरपाया। इस बार उनके तूफान की चपेट में आए कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज। जोस बटलर ने इस मैच में एक और शानदार शतक जड़ा। ये आईपीएल 2022 में उनका दूसरा शतक है जबकि आईपीएल करियर का तीसरा शतक।

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में इस आईपीएल सीजन के 30वें मैच में केकेआर ने टॉस जीतकर राजस्थान को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। लेकिन शायद वो जोस बटलर के इरादों से पूरी तरह अंजान थे। बटलर ने अपने ही अंदाज में शुरू से ही आक्रामक बल्लेबाजी की और सबसे पहले 29 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया।

इसके बाद बटलर की पारी की रफ्तार और बढ़ गई। दूसरे छोर पर कप्तान संजू सैमसन भी उनका अच्छी तरह साथ दे रहे थे इसलिए चीजें और आसान होती जा रही थीं। बटलर ने देखते-देखते 59 गेंदों में सीजन का दूसरा और अपना आईपीएल करियर का तीसरा शतक जड़ दिया। वो 17वें ओवर में पैट कमिंस की गेंद पर कैच आउट हुए लेकिन तब तक वो 61 गेंदों में 103 रनों की शानदार पारी खेल चुके थे, जिसमें 5 छक्के और 9 चौके शामिल थे।

जोस बटलर के लिए शानदार आईपीएल, आंकड़े देखिए

इस बल्लेबाज के लिए मौजूदा आईपीएल सीजन अब तक बेहद शानदार रहा है और यही वजह है कि हर अगले मैच के बाद वो ओरेंज कैप की लिस्ट में शीर्ष पर पहुंच जाते हैं। इस सीजन में किस मैच में उन्होंने कितने रन बनाए, ये है लिस्ट..

1. हैदराबाद के खिलाफ - 35 रन

2. मुंबई के खिलाफ - 100 रन

3. बैंगलोर के खिलाफ - नाबाद 70 रन

4. लखनऊ के खिलाफ - 13 रन

5. गुजरात के खिलाफ - 54 रन

6. कोलकाता के खिलाफ - 103 रन

ये भी पढ़ेंः राजस्थान-कोलकाता मैच का ताजा स्कोर और सभी अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें

आपको बता दें कि जोस बटलर ने अब तक आईपीएल 2022 के 6 मैचों में 156.90 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 375 रन बना लिए हैं। इस दौरान वो एक पारी में नॉटआउट भी रहे हैं। अब तक वो 2 शतक और 2 अर्धशतक जड़ चुके हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।