लाइव टीवी

CSK vs KKR: आखिरकार धोनी के 24 वर्षीय ओपनर रुतुराज गायकवाड़ चमके, खेली ताबड़तोड़ पारी

Updated Apr 21, 2021 | 20:40 IST

Ruturaj Gaikwad, CSK vs KKR: चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल 2021 के 15वें मैच में चेन्नई के ओपनर रुतुराज गायकवाड़ ने धमाकेदार पारी खेली।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
रुतुराज गायकवाड़
मुख्य बातें
  • चेन्नई सुपर किंग्स VS कोलकाता नाइट राइडर्स
  • आईपीएल 2021 में पहली बार चमके चेन्नई के ओपनर रुतुराज गायकवाड़
  • पिछले आईपीएल सीजन में मचाया था धमाल

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (CSK vs KKR) के बीच मैच में आखिरकार धोनी के युवा ओपनर रुतुराज गायकवाड़ का बल्ला गरज उठा। यूएई में आयोजित हुए पिछले आईपीएल सीजन में रुतुराज गायकवाड़ ने अपने आईपीएल करियर का शानदार आगाज किया था जहां उनके बल्ले से 3 अर्धशतकीय पारियां निकली थीं। लेकिन आईपीएल 2021 में वो शुरुआत से फ्लॉप होते आ रहे थे। हालांकि धोनी ने उन पर विश्वास कायम रखा और अब बुधवार को रुतुराज गायकवाड़ ने कप्तान के फैसले का सम्मान रखा।

चेन्नई सुपर किंग्स के 24 वर्षीय ओपनर रुतुराज गायकवाड़ ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल 2021 के 15वें मैच में धमाकेदार बल्लेबाज से सबका दिल जीत लिया। उन्होंने सिर्फ 33 गेंदों पर अपना चौथा आईपीएल अर्धशतक पूरा किया। वो उसके बाद भी थमे नहीं और धमाकेदार पारी जारी रखी। इसके अलावा रुतुराज ने अपनी सलामी जोड़ी के साझेदार दक्षिण अफ्रीकी धुरंधर फाफ डु प्लेसिस के साथ पहले विकेट के लिए 115 रनों की साझेदारी भी की।

रुतुराज गायकवाड़ ने 13वें ओवर में स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर कैच आउट होने से पहले 42 गेंदों में 64 रनों की शानदार पारी को अंजाम दिया। उनकी इस धमाकेदार पारी में 4 बेमिसाल छक्के और 6 चौके शामिल रहे। ये उन्ही की पारी और पहले विकेट की पार्टनरिशप रही जिसके दम पर टॉस हारने के बावजूद चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी पारी को शानदार रूप दिया।

आईपीएल 2021 में अब तक रुतुराज की पारियां

  • दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ - 5 रन
  • पंजाब किंग्स के खिलाफ - 5 रन
  • राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ - 10 रन
  • कोलकाता नाइट राइडर्स ेके खिलाफ - 64 रन

पिछले सीजन में मचाया था ऐसा धमाल

आईपीएल के पिछले सीजन (2020) में जब टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जा रहा था, तब वहां रुतुराज गायकवाड़ पहली बार आईपीएल खेलने उतरे थे। उनको आईपीएल 2019 की नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स ने महज 20 लाख रुपये के उनके बेस प्राइस पर खरीदा था। जब वो आईपीएल 2020 में मैदान पर उतरे तो सबको चौंकाते हुए 6 मैचों में 3 अर्धशतकों के दम पर 204 रन बना डाले जिसमें दो बार वो नॉटआउट भी रहे। हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स का टीम के रूप में ये सीजन सबसे खराब रहा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।