लाइव टीवी

एस श्रीसंत ने भरी हुंकार, कहा- जहां से करियर बर्बाद हुआ, उसी प्‍लेटफॉर्म पर वापसी को बेकरार

Updated Jun 22, 2020 | 15:50 IST

S Sreesanth on IPL: तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने अपना आखिरी प्रतिस्‍पर्धी मुकाबला आईपीएल 2013 में खेला था। तब उन्‍होंने राजस्‍थान रॉयल्‍स का प्रतिनिधित्‍व किया था। यहां दोबारा वापसी करने को बेकरार हैं श्रीसंत।

Loading ...
एस श्रीसंत
मुख्य बातें
  • एस श्रीसंत ने कहा कि वो आईपीएल में वापसी को बेकरार हैं
  • आईपीएल 2013 में ही श्रीसंत ने अपना आखिरी प्रतिस्‍पर्धी मुकाबला खेला था
  • एस श्रीसंत का बैन इस साल खत्‍म हुआ और वह प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में वापसी करने की तैयारियों में जुटे हैं

केरल: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में वापसी की उम्‍मीदें नहीं छोड़ी हैं। पैसों से भरी इस लीग में ही तेज गेंदबाज ने अपना आखिरी प्रतिस्‍पर्धी मुकाबला खेला था। वहां वो अजित चंडीला और अंकित चव्‍हाण के साथ स्‍पॉट फिक्सिंग के दोषी पाए गए थे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसके बाद श्रीसंत पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था। मगर पिछले साल कई उथल-पुथल के बाद श्रीसंत का प्रतिबंध घटाकर सात साल का किया गया, जो इस साल सितंबर में समाप्‍त हो रहा है।

श्रीसंत अब उसी प्‍लेटफॉर्म में वापसी पर नजर लगाए हुए हैं, जहां उनका करियर बर्बाद हुआ था। वो आईपीएल 2013 में राजस्‍थान रॉयल्‍स का प्रतिनिधित्‍व कर रहे थे। अब श्रीसंत सुधार करके अपने डर पर फतह हासिल करना चाहते हैं।

डर का सामना करना चाहते हैं श्रीसंत

श्रीसंत के हवाले से स्‍पोर्ट्सकीड़ा ने लिखा, 'ऐसी टीमें हैं, जिनकी दिलचस्‍पी है और मैंने हमेशा अपने आप से कहा कि आईपीएल में दोबारा जरूर खेलूंगा। यही वो जगह है, जहां से मुझे निकाला गया और मैं सुनिश्चित करना चाहता हूं कि इस प्‍लेटफॉर्म पर वापसी करूं, मैच जीतूं। एकमात्र जगह जहां मैं जवाब दे सकता हूं, वो है आईपीएल भले ही मैं भारत के लिए क्‍यों न खेलूं। मैं डर का सामना करना चाहता हूं और जिंदगी जीने का यही इकलौता तरीका है।'

श्रीसंत ने 2008 से 2013 के बीच 44 मैच में 40 विकेट चटकाए। इस दौरान उन्‍होंने रॉयल्‍स के अलावा किंग्‍स इलेवन पंजाब और कोच्चि टसकर्स का प्रतिनिधित्‍व भी किया। अब सात साल के अंतराल के बाद वह वापसी को तैयार हैं। वो आगामी रणजी ट्रॉफी सीजन में केरल का प्रतिनिधित्‍व करने को तैयार हैं। हालांकि, केरल के हेड कोच टीनू योहानन ने साफ कर दिया है कि श्रीसंत का चयन उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगा।

श्रीसंत अपनी फिटनेस पर एनबीए ट्रेनिंग कोच टिम ग्रोवर के साथ काम कर रहे हैं, जो पहले माइकल जॉर्डन और कोब ब्रायंट के साथ काम कर चुके हैं। टिम केरल अंडर-23 खिलाड़‍ियों और रणजी क्रिकेटरों के साथ भी काम कर चुके हैं। केरल के लिए खेलने वाले सचिन बेबी ने हाल ही में कहा था कि श्रीसंत नेट्स पर काफी अच्‍छी गेंदबाजी कर रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।