लाइव टीवी

सचिन तेंदुलकर ने आईपीएल 2022 की अपनी बेस्‍ट प्‍लेइंग XI चुनी, विराट-रोहित को नहीं दी जगह

Updated May 31, 2022 | 12:36 IST

Sachin Tendulkar reveals his playing XI for IPL 2022: महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर ने आईपीएल 2022 की अपनी सर्वश्रेष्‍ठ प्‍लेइंग 11 का चयन किया है। तेंदुलकर की टीम में रोहित-कोहली जैसे दिग्‍गजों को जगह नहीं मिली जबकि हार्दिक पांड्या को कप्‍तान बनाया गया।

Loading ...
सचिन तेंदुलकर
मुख्य बातें
  • सचिन तेंदुलकर ने चुनी आईपीएल 2022 की अपनी सर्वश्रेष्‍ठ प्‍लेइंग 11
  • सचिन तेंदुलकर ने अपनी टीम का कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बनाया
  • सचिन तेंदुलकर की टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्‍गज जगह नहीं बना सके

मुंबई: गुजरात टाइटंस ने हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी में आईपीएल 2022 खिताब जीता। गुजरात टाइटंस की टीम पहली बार आईपीएल से जुड़ी और उसी सीजन में खिताब जीत लिया। यह शानदार प्रयास रहा। गुजरात टाइटंस के लिए कई मैच विजेता खिलाड़ी बने, जिसके चलते उसे इतनी सफलता मिली। जहां कुछ खिलाड़‍ियों ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया तो वहीं स्‍टार खिलाड़‍ियों जैसे विराट कोहली और रोहित शर्मा सहित अन्‍य खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनका प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा।

इस बीच महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर ने आईपीएल 2022 की अपनी सर्वश्रेष्‍ठ प्‍लेइंग 11 का चयन किया है। तेंदुलकर ने अपनी टीम का कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बनाया है। सचिन तेंदुलकर की प्‍लेइंग 11 में आईपीएल 2022 के सबसे सफल ओपनर जोस बटलर और शिखर धवन पारी की शुरूआत करेंगे। धवन ने पंजाब किंग्‍स के लिए इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टीम में उनका चयन नहीं हुआ है।

इसके बाद सचिन तेंदुलकर ने अपने मिडिल ऑर्डर का चयन किया। तेंदुलकर ने मिडिल ऑर्डर में केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, डेविड मिलर और लियाम लिविंगस्‍टोन को चुना। इन चारों खिलाड़‍ियों का आईपीएल सीजन शानदार बीता। राहुल ने 600 से ज्‍यादा रन बनाए, तो हार्दिक पांड्या के ऑलराउंड प्रदर्शन ने सभी को प्रभावित किया। डेविड मिलर का अपने पूरे करियर में यह सर्वश्रेष्‍ठ आईपीएल सीजन बीता। लिविंगस्‍टोन ने पंजाब के लिए दमदार प्रदर्शन किया।

सचिन तेंदुलकर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'लिविंगस्‍टोन में बड़े छक्‍के लगाने की क्षमता है। वो खतरनाक खिलाड़ी हैं। वो अपने दिमाग में काफी स्‍पष्‍ट हैं। दिनेश कार्तिक ने इस सीजन में काफी निरंतरता दिखाई। मेरे ख्‍याल से वो शांत और सौम्‍य रहे। वह नियंत्रित नजर आए।' मास्‍टर ब्‍लास्‍टर ने फिनिशर की जिम्‍मेदारी दिनेश कार्तिक के कंधों पर सौंपी, जिन्‍होंने आरसीबी के लिए शानदार प्रदर्शन किया। कार्तिक ने 16 मैचों में 55 की औसत से 330 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए कार्तिक की भारतीय टीम में वापसी हुई है।

सचिन तेंदुलकर ने जसप्रीत बुमराह को भी अपनी टीम के गेंदबाजी आक्रमण के लिए चुना। बुमराह ने 14 मैचों में 15 विकेट लिए। इसके अलावा गेंदबाजी आक्रमण में मोहम्‍मद शमी, युजवेंद्र चहल और राशिद खान को जगह मिली। शमी, चहल और खान ने अपनी-अपनी टीमों के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया।

सचिन तेंदुलकर की आईपीएल 2022 की सर्वश्रेष्‍ठ प्‍लेइंग 11 - जोस बटलर, शिखर धवन, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या (कप्‍तान), डेविड मिलर, लियाम लिविंगस्‍टोन, दिनेश कार्तिक, राशिद खान, मोहम्‍मद शमी, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।