लाइव टीवी

ब्रेट ली ने सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक की तुलना पाकिस्‍तान के महान तेज गेंदबाज से की

Updated May 31, 2022 | 14:21 IST

Umran Malik comparison to Pak legend bowler: ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व दिग्‍गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने सनराइजर्स हैदराबाद के उमरान मलिक की तुलना पाकिस्‍तान के दिग्‍गज तेज गेंदबाज से की है।

Loading ...
उमरान मलिक
मुख्य बातें
  • ब्रेट ली ने उमरान की तुलना पाकिस्‍तान के दिग्‍गज तेज गेंदबाज वकार यूनिस से की
  • सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में काफी प्रभावित किया
  • उमरान मलिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया

मुंबई: उमरान मलिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है। सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम में अपनी जगह बनाई है। 22 साल के तेज गेंदबाज ने अपनी गति से काफी प्रभावित किया। आईपीएल सीजन के बाद 14 मैचों में उमरान मलिक को मैच में सबसे तेज गेंद डालने का अवॉर्ड मिला। उमरान मलिक ने 14 मैचों में 20.18 की औसत से 22 विकेट लिए। 

फल बेचने वाले के बेटे ने दिग्‍गज बल्‍लेबाजों के मन में खौफ भरा और आईपीएल इतिहास में सबसे तेज गेंद डालने वाले भारतीय गेंदबाज बने। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ 157 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से उमरान मलिक ने गेंद डाली थी। ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने भी उमरान मलिक की जमकर तारीफ की है। ली ने कहा कि मलिक उन्‍हें दिग्‍गज पाकिस्‍तानी गेंदबाज वकार यूनिस की याद दिलाते हैं।

पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाज वकार यूनिस अपने खेलने वाले दिनों में अपनी गति और रिवर्स स्विंग गेंदों से विरोधी बल्‍लेबाजों के मन में  खौफ भरते थे। यूनिस ने अपने शानदार करियर में 373 टेस्‍ट विकेट और 416 वनडे विकेट लिए। ब्रेट ली ने एएनआई से कहा, 'मैं उमरान मलिक का बड़ा प्रशंसक हूं। मेरे ख्‍याल से उमरान मलिक के पास काफी गति है। वह प्रतिस्‍पर्धी है। वो पुराने तेज गेंदबाजों से दौड़कर आता है। वकार यूनिस वो शख्‍स हैं, जो मेरे दिमाग में आते हैं।'

इसके अलावा ब्रेट ली ने विराट कोहली के खराब फॉर्म के बारे में भी बातचीत की। स्‍टार भारतीय बल्‍लेबाज ने आईपीएल 2022 में 16 मैचों में 341 रन बनाए। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सफर आईपीएल 2022 के दूसरे क्‍वालीफायर में समाप्‍त हुआ, जहां उसे राजस्‍थान रॉयल्‍स से सात विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी। ली ने कहा, 'मैं विराट कोहली का बहुत बड़ा फैन हूं। मुझे उम्‍मीद है कि वो जल्‍दी फॉर्म में लौट आएं। उन्‍हें कुछ समय की जरूरत है। वह अपने परिवार के साथ समय बिताएं। तरोताजा होकर मैदान में लौटे तो हम देखेंगे कि वो शतक जमा रहे हैं।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।