लाइव टीवी

आईपीएल 2022 फाइनल हारने के बाद संजू सैमसन का दिल टूटा पर हौसला नहीं, अपनी टीम के लिए कही बड़ी बात

Updated May 30, 2022 | 06:30 IST

Sanju Samson statement after IPL 2022 final loss: राजस्‍थान रॉयल्‍स को आईपीएल 2022 के फाइनल में गुजरात टाइटंस के हाथों सात विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। संजू सैमसन ने कहा कि उन्‍हें फाइनल में हार के बावजूद राजस्‍थान रॉयल्‍स पर गर्व है।

Loading ...
संजू सैमसन
मुख्य बातें
  • संजू सैमसन ने कहा कि उन्‍हें राजस्‍थान रॉयल्‍स टीम पर गर्व है
  • संजू सैमसन ने कहा कि यह सीजन हमारे लिए विशेष रहा
  • संजू सैमसन ने गुजरात टाइटंस को खिताब जीतने पर बधाई दी

अहमदाबाद: गुजरात टाइटंस के हाथों आईपीएल 2022 फाइनल गंवाने के बावजूद राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन को अपनी टीम पर गर्व है। संजू सैमसन ने कहा कि उनकी टीम ने पूरे सीजन में दमदार प्रदर्शन किया और फैंस को खुशियों के पल दिए। सैमसन ने साथ ही कहा कि यह सीजन राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए विशेष रहा, जो आईपीएल 2022 की रनर्स-अप रही।

संजू सैमसन ने मैच के बाद कहा, 'यह सीजन हमारे लिए विशेष रहा। हम अच्‍छी क्रिकेट खेलने में कामयाब हुए और फैंस को कुछ खुशियों के पल दिए। सभी युवाओं और सीनियर्स ने एकजुट होकर खेला। मुझे अपनी टीम पर गर्व है।' सैमसन ने कहा कि राजस्‍थान रॉयल्‍स प्रबंधन का मानना है कि गुणी गेंदबाज आपको टूर्नामेंट जिता सकते हैं और इसलिए उन्‍होंने ट्रेंट बोल्‍ट, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्‍णा, कुलदीप सेन और ऑबेड मैकॉय पर निवेश किया।

सैमसन ने कहा, 'हमारा मानना है कि गुणी गेंदबाज आपको टूर्नामेंट जिताते हैं। इसलिए हमने उनमें निवेश किया। जोस बटलर ने पूरे 20 ओवर खेले, मेरी भूमिका थोड़ी अलग थी। मेरे लिए यह सीजन अच्‍छा रहा। मैंने, 20, 30 या 40 रन का योगदान दिया। मगर काफी कुछ सीखने को है। और गुजरात टाइटंस को जीत की ढेरों शुभकामनाएं।'

बता दें कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 130 रन बनाए। जवाब में गुजरात टाइटंस ने 18.1 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। 

वहीं खिताबी मुकाबले में जीत दर्ज करने के बाद कप्तान हार्दिक ने कहा कि सपोर्ट स्टाफ ने खिलाड़ियों के लिए जिस तरह का सपोर्ट दिखाया है, वो काबिल-ए-तारीफ है। दुनिया की किसी भी टीम के लिए यह बिलकुल सही उदाहरण है। अगर आप एक टीम के रूप में खेल सकते हैं तो कमाल कर सकते हैं। मैं और आशु पा (हेड कोच आशीष नेहरा) हम प्रॉपर बॉलर्स को मैदान पर उतारना पसंद करते हैं।ज्यादातर समय मैंने टी 20 क्रिकेट में देखा है कि यह बल्लेबाज का खेल है लेकिन गेंदबाज आपको गेम जिताते हैं। 

हार्दिक ने आगे कहा कि कई बार हमने मैच जीते लेकिन हमने हमेशा इस बारे में बात की कि किन चीजों को अपने पक्ष में करने से चूक गए और हम यहां से कैसे बेहतर हो सकते हैं। सभी ने बढ़कर अपनी जिम्मेमदारी निभाई। मैं अपने आप को भाग्यशाली मानता हूं कि पांच फाइनल खेला और जीता। यह रोमांचक है। यह खास होने जा रहा है। हमने विरासत बनाने की बात की। आने वाली पीढ़ी याद करेगी एक टीम थी, जिसने अपने पहले सीजन में ही खिताब हासिल कर लिया। पहले साल में चैंपियनशिप जीतना बेहद खास है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।