लाइव टीवी

IPL 2022 Final: पहली बार में ही गुजरात टाइटन्स बनी चैंपियन तो कप्तान हार्दिक पांड्या ने दिया ये बयान

Updated May 30, 2022 | 16:27 IST

Hardik Pandya on GT vs RR IPL 2022 Final: गुजरात टाइटन्स ने आईपीएल 2022 फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को हराकर खिताब पर कब्जा किया। जानिए, गुजरात के चैंपियन बनने के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या क्या कुछ कहा?

Loading ...
हार्दिक पांड्या (तस्वीर साभार- आईपीएल)
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 फाइल
  • गुजरात टाइटन्स बनाम राजस्थान रॉयल्स
  • नई आईपीएल टीम गुजरात बनी चैंपियन

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में जिस टीम को सबसे कमतर आंका गया, उसने रविवार को कमाल कर दिया और सभी को हैरान कर दिया। दरअसल, हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली नई आईपीएल टीम गुजरात टाइटन्स (जीटी) को लेकर शायद ही किसी ने उम्मीद जताई थी कि वो 15वें सीजन में चैंपयिन बनेगी। हालांकि, जीटी ने सभी को गलत साबित करते हुए वो कर दिखाया, जो कई टीमें 15 सालों से नहीं कर पाईं। गुजरात ने अहमदबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए फाइनल में राजस्थान रॉयस्ल (आरआर) को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया।

गुजरात को मिला था 123 रन का लक्ष्य

राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के बाद निर्धारित 20 ओवर में 130/9 का स्कोर खड़ा किया। जीटी की शुरुआत खराब रही और उसने दो बड़े विकेट 23 के कुल स्कोर पर खो दिए। ऐसे में लगा कि गुजरात की पारी लड़खड़ा सकती है। लेकिन शुभमन गिल (नाबाद 45), हार्दिक (34) और डेविड मिलर (नाबाद 32) ने टिककर बल्लेबाजी की और टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई। जीटी ने 18.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाकर जीत दर्ज की।

जीत के बाद हार्दिक ने दिया ये बयान

खिताबी मुकाबला जीतने के बाद कप्तान हार्दिक ने कहा कि सपोर्ट स्टाफ ने खिलाड़ियों के लिए जिस तरह का सपोर्ट दिखाया, वो काबिल-ए-तारीफ है। दुनिया की किसी भी टीम के लिए यह बिलकुल सही उदाहरण है। अगर आप एक टीम के रूप में खेल सकते हैं तो कमाल कर सकते हैं। मैं और आशु पा (हेड कोच आशीष नेहरा) हम प्रॉपर बॉलर्स को मैदान पर उतारना पसंद करते हैं। मैंने ज्यादातर समय टी20 क्रिकेट में देखा है कि यह बल्लेबाज का खेल है लेकिन गेंदबाज आपको गेम जिताते हैं। 

'आने वाली पीढ़ी याद करेगी कि पहले सीजन...'

हार्दिक ने आगे कहा कि कई बार हमने मैच जीते लेकिन हमने हमेशा इस बारे में बात की कि किन चीजों को अपने पक्ष में करने से चूक गए और हम यहां से कैसे बेहतर हो सकते हैं। सभी ने आगे बढ़कर अपनी जिम्मेमदारी निभाई। मैं अपने आप को भाग्यशाली मानता हूं कि पांच फाइनल खेला और जीता। यह रोमांचक है। यह खास होने जा रहा है। आने वाली पीढ़ी याद करेगी कि एक टीम थी, जिसने अपने पहले सीजन में ही खिताब हासिल कर लिया। पहले साल में चैंपियनशिप जीतना बेहद खास है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल