लाइव टीवी

"मैं राहुल द्रविड़ या एमएस धोनी या फिर किसी से भी अलग हूं", स्‍टार बल्‍लेबाज का बड़ा बयान

Updated May 31, 2022 | 15:57 IST

Sanju Samson on his captaincy: राजस्‍थान रॉयल्‍स को अपनी कप्‍तानी में आईपीएल 2022 के फाइनल में पहुंचाने वाले संजू सैमसन ने बड़ा बयान दिया है। सैमसन ने कहा कि वो राहुल द्रविड़ और एमएस धोनी की कप्‍तानी शैली को पसंद करते हैं, लेकिन वो किसी की कप्‍तानी स्‍टाइल को फॉलो नहीं करते हैं।

Loading ...
एमएस धोनी
मुख्य बातें
  • संजू सैमसन ने अपनी कप्‍तानी शैली पर बड़ा बयान दिया
  • सैमसन ने कहा कि वो राहुल द्रविड़ और एमएस धोनी का सम्‍मान करते हैं
  • सैमसन ने कहा कि वो किसी की भी कप्‍तानी स्‍टाइल को फॉलो नहीं करते हैं

अहमदाबाद: राजस्‍थान रॉयल्‍स को अपनी कप्‍तानी में आईपीएल 2022 के फाइनल में पहुंचाने वाले संजू सैमसन ने बड़ा बयान दिया है। सैमसन ने कहा कि वो राहुल द्रविड़ और एमएस धोनी की कप्‍तानी शैली का काफी सम्‍मान करते हैं, लेकिन वो किसी की कप्‍तानी शैली की नकल नहीं करते हैं। बता दें कि संजू सैमसन ने आईपीएल 2022 में अपनी कप्‍तानी से काफी प्रभावित किया। आईपीएल 2008 के बाद इस साल राजस्‍थान की टीम फाइनल में पहुंची थी। हालांकि, टीम खिताब जीतने से चूकी क्‍योंकि फाइनल में गुजरात टाइटंस के हाथों उसे 7 विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी।

पिछले साल राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान बनने के बाद संजू सैमसन के हवाले से इंडियन एक्‍सप्रेस ने कहा था, 'मैं द्रविड़ या धोनी या फिर किसी भी अन्‍य खिलाड़ी से अलग हूं। तो मैं जैसा हूं, वैसे रहने की कोशिश करता हूं। शुरूआत में मेरी कोशिश टीम के मूड का विश्‍लेषण करने की होती है। अधिकांश सभी जोश से लबरेज होते हैं तो आपको उन्‍हें कहने की जरूरत नहीं होती कि आप अपना सर्वश्रेष्‍ठ देने का प्रयास करें। यह कभी बहुत अजीब लगता है कहना क्‍योंकि प्रत्‍येक खिलाड़ी अपनी शैली के हिसाब से सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करना चाहता है।'

संजू सैमसन ने भारत ए टीम में राहुल द्रविड़ के साथ करीब से काम किया। उन्‍हें राहुल द्रविड़ से बहुत कुछ सीखने को मिला और कहा था कि पूर्व कप्‍तान युवाओं को मैदान में अपना सर्वश्रेष्‍ठ देने के लिए प्रोत्‍साहित करते हैं। सैमसन ने कहा था, 'द्रविड़ के भाषण शानदार होते हैं। वो अधिकांश जिंदगी के उच्‍च प्रस्‍ताव पर बात करते हैं। उनके शब्‍दों में जादू है कि लंबे समय तक उन पर ध्‍यान लगा रहता है। मगर उनके भाषण के जैसे वह काफी ध्‍यान रखने वाले और समझने वाले व्‍यक्ति भी हैं। वो हमसे प्‍यार करते हैं और इसलिए हमें अपना सर्वश्रेष्‍ठ देने के लिए प्रोत्‍साहित करते हैं। हमने राजस्‍थान रॉयल्‍स में इस तरह का माहौल बनाने की कोशिश की।'

बता दें कि राजस्‍थान रॉयल्‍स की सफल अगुवाई करने वाले संजू सैमसन ने आईपीएल 2022 में 17 मैचों में 147 के स्‍ट्राइक रेट से 458 रन बनाए। उन्‍होंने ज्‍यादा बड़ी पारियां नहीं खेली, लेकिन समय-समय पर नंबर-3 और नंबर-4 पर आकर बल्‍ले से योगदान दिया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।