लाइव टीवी

वॉटसन बोले- टीम इंडिया की सबसे बड़ी गलती रही 2019 विश्‍व कप के लिए अंबाती रायुडू को नहीं चुनना

Updated Sep 21, 2020 | 15:34 IST

Ambati Rayudu: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को गत चैंपियन मुंबई इंडियंस पर जीत दिलाने में अंबाती रायुडू ने बेहतरीन पारी खेली थी। अब शेन वॉटसन ने इस बल्‍लेबाज की तारीफ करते हुए भारतीय टीम की गलती बताई है।

Loading ...
भारतीय क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • शेन वॉटसन ने अंबाती रायुडू की जमकर तारीफ की
  • वॉटसन ने कहा कि 2019 विश्‍व कप के लिए रायुडू को नहीं चुनना भारतीय टीम की गलती रही
  • रायुडू ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को गत चैंपियन मुंबई इंडियंस पर जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी

दुबई: एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स आईपीएल 2020 के उद्घाटन मैच की विजेता बनी। गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ येलो आर्मी ने 162 रन का लक्ष्‍य आसानी से हासिल कर लिया था। चेन्‍नई ने दो विकेट जल्‍दी गंवा दिए थे, लेकिन अंबाती रायुडू और फाफ डु प्‍लेसिस ने टीम की नैया पार लगाई थी। 

अंबाती रायुडू जब क्रीज पर आए तब चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का स्‍कोर 6/2 था। फिर उन्‍होंने फाफ डु प्‍लेसिस के साथ 115 रन की साझेदारी करते हुए टीम को जीत के करीब पहुंचाया। दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाज ने अंत तक क्रीज पर पैर जमाए रखे और चेन्‍नई को मैच जिताकर ही डगआउट लौटे। रायुडू ने इस मैच में 48 गेंदों में 71 रन बनाए और उन्‍हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था।

आईपीएल 2020 के पहले मैच में जल्‍दी आउट होने वाले शेन वॉटसन का मानना है कि अंबाती रायुडू को आईसीसी 2019 विश्‍व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल होना चाहिए था। मुंबई इंडियंस के खिलाफ रायुडू की बल्‍लेबाजी देखकर ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने कहा कि अंबाती रायुडू को नहीं लेना भारतीय टीम का नुकसान था।

रायुडू में गजब की प्रतिभा: वॉटसन

वॉटसन ने कहा, 'रायुडू ने बहुत खूबसूरती से 71 रन की पारी खेली। वह शानदार प्रतिभावान बल्‍लेबाज हैं और मेरे ख्‍याल से यह भारतीय टीम का नुकसान था कि उन्‍हें 2019 विश्‍व कप के लिए नहीं चुना। जसप्रीत बुमराह की जिस तरह उन्‍होंने धुनाई की, वो अतुल्‍नीय थी। रायुडू मैदान के किसी भी कोने में शॉट जमा सकते हैं। उन्‍होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपनी पारी से इसे बखूबी साबित भी किया।'

वॉटसन ने इसके अलावा चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के नए खिलाड़‍ियों सैम करन और पीयूष चावला की भी जमकर तारीफ की। जहां चावला ने चार ओवर में 21 रन देकर एक विकेट झटका, वहीं करन ने 28 रन देकर एक विकेट लिया और फिर 6 गेंदों में 18 रन बनाकर मैच चेन्‍नई के लिए आसान बना दिया।

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर ने कहा, 'पीयूष चावला ने शानदार गेंदबाजी की और रोहित शर्मा का महत्‍वपूर्ण विकेट लिया। सैम करन ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया, जिससे टीम को फायदा मिला। करन के लिए यह शानदार शुरूआत रही। डु प्‍लेसिस ने भी उम्‍दा पारी खेली। उनकी बदौलत रायुडू को खुलकर खेलने की आजादी मिली।' चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम अब मंगलवार को राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ मुकाबला खेलेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।