लाइव टीवी

20वें ओवर में इस अंजान भारतीय 'गेंदबाज' ने बल्ले से मचाया कोहराम, सब रह गए दंग

Updated Apr 27, 2022 | 22:09 IST

Shashank Singh, SRH vs GT, IPL 2022: आईपीएल 2022 में बुधवार रात सनराइजर्स हैदराबाद की टक्कर गुजरात टाइटंस से हुई। हैदराबाद की टीम जब पहले बल्लेबाजी करने उतरी तो इसका सबसे अधिक रोमांच पारी के 20वें ओवर में देखने को मिला है।

Loading ...
शशांक सिंह (BCCI/IPL)
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022: सनराइजर्स हैदराबाद बनाम गुजरात टाइटंस
  • अभिषेक शर्मा और एडेन मारक्रम के अर्धशतक
  • पारी के अंतिम ओवर में शशांक सिंह ने बनाई अपनी पहचान

बुधवार रात आईपीएल 2022 के 40वें मुकाबले में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस की टीमें आमने-सामने थीं। गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जब हैदराबाद की टीम बैटिंग करने उतरी तो 44 रन के अंदर उन्होंने दो शीर्ष विकेट गंवा दिए। फिर राहुल त्रिपाठी भी सस्ते में आउट हो गए। इसके बाद शुरू हुआ अभिषेक शर्मा और एडेन मारक्रम का धमाल। जिसका खूबसूरत अंत किया नए धुरंधर शशांक सिंह ने।

अभिषेक शर्मा ने 65 रन बनाए जबकि एडेन मारक्रम ने 56 रनों की शानदार पारी खेली। इन दोनों के आउट होने के बाद पूरन और सुंदर 3-3 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए। पारी की कुछ अंतिम गेदें बाकी थीं, तभी शुरू हुआ लंबे-चौड़े गेंदबाज मारको येनसन और 30 वर्षीय भारतीय खिलाड़ी शशांक सिंह का कमाल।

लॉकी फर्ग्यूसन का अंतिम ओवर

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन 20वां ओवर करने आए और हैदराबाद के अब तक 6 विकेट गिर चुके थे। पारी का 19वां ओवर खत्म होने तक स्कोर था 170/6 लेकिन 20वां ओवर खत्म होते-होते सब कुछ बदल गया। ऐसा रहा 20वें ओवर का हाल..

पहली गेंद - वाइड लॉन्ग ऑन दिशा में येनसेन ने जड़ा शानदार छक्का

दूसरी गेंद - कोई रन नहीं।

तीसरी गेंद - येनसन ने जल्दी सेे एक रन लेते हुए शशांक को स्ट्राइक सौंप दी। 1 रन आया।

चौथी गेंद - धीमी गेंद का प्रयोग लेकिन शशांक ने इसे मिडविकेट पर छक्के के लिए भेज दिया।

पांचवीं गेंद - यॉर्कर फेंकने की कोशिश लेकिन शशांक ने इसको पहले ही भांप लिया और आगे कदम निकालकर फाइन लेग पर छक्का जड़ दिया।

छठी गेंद - इस बार बॉल काफी बाहर थी लेकिन शशांक ने इस पर भी रहम नहीं किया और कदम बढ़ाते हुए इसे भी लॉन्ग ऑफ पर छक्के के लिए जड़ दिया। लगातार तीन छक्के लगे इस ओवर में। कुल मिलाकर 4 छक्के लगे और इस ओवर में 25 रन आए जिससे हैदराबाद की टीम 195 रन तक जा पहुंची।

ये भी पढ़ेंः हैदराबाद-गुजरात मैच के लाइव स्कोर और सभी अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें 

कौन हैं शशांक सिंह?

आपको बता दें कि शशांक सिंह का जन्म 21 नवंबर 1991 को मुंबई में हुआ था। साल 2015 से 2018 के बीच वो मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते दिखे लेकिन इसके बाद उन्होंने 2018 और 2019 में पुदुचेरी के लिए खेला और 2019 के बाद से अब तक वो छत्तीसगढ़ क्रिकेट टीम के खेलते आए हैं। आईपीएल 2017 की नीलामी में उनको दिल्ली की टीम ने 10 लाख रुपये में खरीदा था। उसी के एक साल बाद उन्होंने छत्तीसगढ़ के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू किया। आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में हैदराबाद की टीम ने उनको 20 लाख रुपये में खरीदा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।