लाइव टीवी

आईपीएल 2020 के आयोजन के लिए इस तरह जमीन तैयार कर रहा है श्रीलंका 

Updated Jun 20, 2020 | 21:53 IST

Sri Lanka Cricket is looking at host Lankan Premier League: कोरोना वायरस के कहर के बीच श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड देश में टी20 लीग के आयोजन की योजना बना रहा है।

Loading ...
Sri Lanka Cricket
मुख्य बातें
  • बीसीसीआई से आईपीएल 2020 के आयोजन की मेजबानी हासिल करने की फिराक में है श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड
  • अगस्त में अपने यहां करना चाहता है टी20 लीग का आयोजन
  • श्रीलंका एशिया के उन देशों में शामिल है जहां कोरोना वायरस ने नहीं बरपाया है कहर

कोलंबो: कोरोना वायरस के कहर के बीच श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल 2020 की मेजबानी के लिए नया दांव खेला है। यूएई क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को आधिकारिक तौर पर आईपीएल की मेजबानी का प्रस्ताव भेजा है लेकिन श्रीलंका ने खुद को सबसे बेहतर साबित करने के लिए नई चाल चली है। 

भारत और बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू श्रृंखला को लेकर अनिश्चितता के बीच श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड अगस्त में एक टी20 टूर्नामेंट यानी लंका प्रीमियर लीग के आयोजन की योजना बना रहा है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक श्रीलंका क्रिकेट ने कहा कि वह इस साल टी20 लीग की सुरक्षित मेजबानी कर सकता है। श्रीलंका ने उपमहाद्वीप के दूसरे देशों की तुलना में इस महामारी का बखूबी सामना किया है।

श्रीलंका में कोरोना वायरस के 2000 से कम पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए जिसमें से लोगों की 11 मौत हुई। जबकि दुनियाभर में 80 लाख से ज्यादा लोग इस जानलेवा वायरस की चपेट में आ चुके हैं। रिपोर्ट के अनुसार, 'श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एश्ले डिसिल्वा ने अन्य क्रिकेट बोर्ड को इस बारे में लिखा है जबकि विदेशी खिलाड़ियों से भी इस लीग में भाग लेने के लिए संपर्क किया जा रहा है।'

तीन सप्ताह की हो सकती है लंका प्रीमियर लीग
रिपोर्ट में कहा गया, 'टूर्नामेंट की योजना अभी शुरूआती चरण में है। बोर्ड ने इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। श्रीलंका क्रिकेट पांच टीमों वाली लीग का आयोजन कर सकता है जो तकरीबन तीन सप्ताह तक चलेगी। इस लीग में भाल लेने वाले विदेशी खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और प्रसारकों को श्रीलंका पहुंचने पर लंबे समय तक क्वांरटीन नहीं रहना पड़ेगा। 

सितंबर में कर सकता है एशिया कप की मेजबानी
माना जा रहा है कि पाकिस्तान एशिया कप की मेजबानी श्रीलंका को सौंप सकता है। जिसका आयोजन सितंबर में होना है। यदि इसके बाद ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप का आयोजन नहीं होता है तो आईपीएल के आयोजन के लिए विंडो मिल जाएगी। आईसीसी जुलाई में टी20 विश्व कप के बारे में अंतिम फैसला करेगी। जून में हुई आईसीसी बोर्ड की बैठक में इस फैसले को एक महीने के लिए टाल दिया गया था। ऐसे में यदि श्रीलंका अगस्त में सफलतापूर्वक लंका प्रीमियर लीग का आयोजन करने में सफल हुआ तो उसकी मेजबानी में आईपीएल के खेले जाने की संभावनाएं प्रबल हो जाएंगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।