लाइव टीवी

स्‍टीव स्मिथ ने टीम इंडिया के सबसे प्रभावी खिलाड़ी का नाम बताया, जानें उन्‍होंने किसे चुना

Updated Jun 16, 2020 | 14:54 IST

Steve Smith on Indian cricket team: जहां स्‍टीव स्मिथ की भारतीय कप्‍तान विराट कोहली के साथ सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज बनने की रेस चल रही है, वहीं पूर्व कंगारू कप्‍तान को लगता है कि राहुल बहुत प्रभावी क्रिकेटर हैं।

Loading ...
भारतीय क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • स्‍टीव स्मिथ ने केएल राहुल को भारतीय टीम का सबसे प्रभावी क्रिकेटर बताया
  • स्मिथ ने कहा कि उनका सबसे पसंदीदा टूर्नामेंटआईपीएल है
  • धोनी के बारे में स्मिथ ने कहा कि वो लीजेंड हैं, मिस्‍टर कूल

नई दिल्‍ली: ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ को इस समय टेस्‍ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक माना जाता है। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज को दक्षिण अफ्रीका में बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद एक साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया था। हालांकि, इसके बाद उन्‍होंने जोरदार वापसी की। जहां स्मिथ की सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज के रूप में भारतीय कप्‍तान विराट कोहली से लगातार रेस लगी रहती है, वहीं पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ने खुलासा किया कि केएल राहुल एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्‍होंने भारतीय बल्‍लेबाजों में उन्‍हें काफी प्रभावित किया है।

राहुल ने सीमित ओवर क्रिकेट के लिए भारतीय टीम में अपनी जगह स्‍थापित की है। उन्‍होंने वेस्‍टइंडीज और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद न्‍यूजीलैंड के विदेशी दौरे पर प्रभावित किया। स्मिथ इस युवा बल्‍लेबाज को प्रभावी भारतीय बल्‍लेबाज मानते हैं। स्मिथ रविवार को इंस्‍टाग्राम पर फैंस के सवालों के जवाब दे रहे थे, जिसमें उन्‍होंने यह भी बताया कि उनका सबसे पसंदीदा टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) है।

राहुल सबसे प्रभावी बल्‍लेबाज क्‍यों

एक फैन ने पूछा कि किस भारतीय बल्‍लेबाज ने आपको सबसे ज्‍यादा प्रभावित किया है तो ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज ने कहा- केएल राहुल, शानदार खिलाड़ी। 36 टेस्‍ट, 32 वनडे और 42 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले राहुल भारतीय टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद प्रमुख बल्‍लेबाज बन गए हैं।

बल्‍ले से अपनी चमक बिखेरने के अलावा राहुल ने सीमित ओवर क्रिकेट में विकेटकीपिंग की जिम्‍मेदारी भी उठाई है। उन्‍होंने पहली बार विकेटकीपिंग की जब नियमित विकेटकीपर रिषभ पंत पिछले साल ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। इसके बाद से राहुल भारतीय टीम के नियमित विकेटकीपर बल्‍लेबाज बने और पंत बेंच गर्म कर रहे हैं। राहुल ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में एक शतक सहित 204 रन बनाए। पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों में राहुल ने 224 रन बनाए। 

आईपीएल सबसे पसंदीदा टूर्नामेंट

महेंद्र सिंह धोनी के बारे में पूछने पर स्मिथ ने जवाब दिया कि पूर्व भारतीय कप्‍तान लीजेंड हैं, मिस्‍टर कूल। राजस्‍थान रॉयल्‍स के बल्‍लेबाज ने पिछले साल एशेज सीरीज में बर्मिंघम में बनाए 144 रन को अपनी सर्वश्रेष्‍ठ टेस्‍ट पारी करार दिया। इसके अलावा उन्‍होंने बताया कि आईपीएल उनका सबसे पसंदीदा टूर्नामेंट हैं। 31 साल के कहा था, 'आईपीएल को मात देना मुश्किल है। इसमें दुनिया के दिग्‍गज खिलाड़‍ियों के साथ और खिलाफ खेलने का मौका मिलता है।' भारत के खिलाफ इस साल सीरीज खेलने के बारे में स्मिथ ने कहा कि इंतजार नहीं होता, यह सीरीज शानदार होने की उम्‍मीद है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।