लाइव टीवी

आया और छा गयाः 'SKY' ने मैदान पर की जबरदस्त वापसी, अपनी पुरानी टीम के होश उड़ा दिए

Updated Apr 06, 2022 | 21:51 IST

Surya kumar yadav in IPL 2022, KKR vs MI: बुधवार रात कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर शानदार पारी खेली।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Surya kumar Yadav against KKR (Mumbai Indians)
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 में आते ही अपने पहले मैच में सूर्यकुमार यादव की शानदार पारी
  • 'स्काय' के नाम से मशहूर इस बल्लेबाज ने केकेआर के खिलाफ जमकर बल्लेबाजी की
  • सूर्यकुमार ने अपने आईपीएल करियर का 13वां अर्धशतक जड़ा, पिच पर शानदार वापसी

KKR vs MI, IPL 2022: आईपीएल के 15वें सीजन में मुंबई इंडियंस की शुरुआत बेहद खराब रही थी। इसकी एक वजह ये भी थी कि उनके कुछ खिलाड़ी चोटिल या उपलब्ध नहीं थे। इनमें सबसे खास नाम था 'SKY' के नाम से मशहूर उनके 31 वर्षीय भारतीय बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव का। चोट से उभरने के बाद सूर्यकुमार ने बुधवार को आखिरकार एक बार फिर मैदान पर वापसी की और आते ही इस सीजन के अपने पहले मैच में जमकर दहाड़ लगाई। हालांकि उनकी टीम के लिए ये मैच अच्छा नहीं रहा क्योंकि कोलकाता ने मुंबई को शिकस्त दी। ये मुंबई की सीजन में लगातार तीसरी हार साबित हुई।

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पुणे में आईपीएल 2022 के 14वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी और 55 रन पर उन्होंने अपने शीर्ष तीन बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे जिसमें कप्तान रोहित शर्मा (3) और इस सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी ईशान किशन (14) का विकेट भी शामिल था। इसके बाद चौथे नंबर पर सूर्या की एंट्री हुई और उन्होंने धमाकेदार अंदाज में अपनी टीम को संभाला।

अपनी पुरानी टीम की धज्जियां उड़ाईं

सूर्यकुमार ने आते ही अपने इरादे जाहिर कर दिए। अपनी पुरानी टीम केकेआर के खिलाफ उन्होंने शानदार अंदाज में 34 गेंदों में अपना 13वां आईपीएल अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान उन्होंने युवा खिलाड़ी तिलक वर्मा (नाबाद 38) के साथ चौथे विकेट के लिए 83 रनों की बेहतरीन साझेदारी को भी अंजाम दिया। सूर्या अंतिम ओवर की पहली गेंद पर आउट हुए लेकिन तब तक उन्होंने 36 गेंदों पर 2 छक्के और 5 चौकों के दम पर 52 रनों की शानदार पारी खेल दी थी। उनकी इस पारी के दम पर मुंबई ने 20 ओवर में 4 विकेट खोते हुए 161 रनों का स्कोर खड़ा किया।

बाद में जवाब देने उतरी कोलकाता की तरफ से वेंकटेश अय्यर के नाबाद 50 रन और पैट कमिंस द्वारा आईपीएल के सबसे तेज अर्धशतक रिकॉर्ड की बराबरी करने से कोलकाता 16 ओवर में ही जीत गया। कमिंस ने मैच में 2 विकेट लिए 15 गेंदों में रिकॉर्ड नाबाद 56 रनों की पारी खेली।

मुंबई की रीढ़ की हड्डी

आईपीएल में अगर पिछले कुछ सालों में कोई खिलाड़ी मुंबई इंडियंस के लिए सबसे बड़ी ताकत या उनकी रीढ़ की हड्डी साबित हुआ है, वो सूर्यकुमार यादव भी हैं। इस बल्लेबाज ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 2020 से अब तक मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में 30 पारियों में 144.38 के स्ट्राइक रेट से 849 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 23 चौके और 106 चौके निकले। अब तक वो मुंबई के लिए 7 पचासे जड़ चुके हैं और मिडिल ऑर्डर में वो मुंबई इंडियंस के लिए सबसे खास खिलाड़ी बन चुके हैं।

अगर पूरे आईपीएल करियर की बात करें तो सूर्यकुमार यादव ने अब तक आईपीएल में 114 मैच खेले हैं जिसमें उनके बल्ले से 2341 रन निकले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 13 अर्धशतक देखने को मिले। वो इस दौरान 19 बार नॉटआउट रहे। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए भी खेलते हुए उन्होंने केकेआर की सफलताओं में अहम योगदान दिया था।

ये भी पढ़ेंः आईपीएल 2022 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की टॉप-5 लिस्ट देखिए

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।