लाइव टीवी

TURNING POINT: जानिए राजस्थान-लखनऊ रोमांचक मैच में क्या रहा टर्निंग पोइंट

Updated May 16, 2022 | 10:15 IST

Trent Boult, IPL 2022, RR vs LSG Turning point: आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स ने कैसे जीत दर्ज की, क्या था टर्निंग पोइंट, यहां जानिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Trent Boult and Jimmy Neesham

राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेले गए रोमांचक मैच में ट्रेंट बोल्ट स्टार बनकर उभरे। कैसे जीती राजस्थान की टीम और क्या रहा मैच का टर्निंग पोइंट इस पर सबकी नजरें रहीं है। खेल के आगाज में ही ट्रेंट बोल्ट ने अपना जादू दिखाया और आगे चलकर यही बना टर्निंग पोइंट। 

न्यूजीलैंड के दिग्गज पेसर ट्रेंट बोल्ट ने लगातार दो बॉल में दो विकेट लेकर लखनऊ सुपर जायंट्स के सामने मुश्किलें खड़ी कर दी और बढ़ते रन रेट और विकेटों के नुकसान की वजह से रविवार को आईपीएल 2022 के 63वें मैच में राहुल की टीम को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 24 रन से हार का सामना करना पड़ा।

179 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, लखनऊ सुपर जायंट्स का छठे ओवर में स्कोर 29/3 था। बोल्ट ने तीसरे ओवर की पहली दो गेंदों में दो विकेट लेकर राजस्थान रॉयल्स को सफलता दिलाई। क्विंटन डी कॉक 7 रन बनाकर आउट हो गए और उसकी अगली गेंद पर आयुष बडोनी (0) आउट हो गए।

बडोनी एलबीडब्ल्यू हुए थे और इसका रिव्यू किया लेकिन अंपायर का फैसला नहीं बदल सके। इससे पहले, राजस्थान रॉयल्स ने भी शुरूआती विकेट खो दिया था जब जोस बटलर तीसरे ओवर में 11 रन पर आउट हो गए थे। लेकिन इसके बाद उन्होंने जल्द विकेट नहीं खोया। संजू सैमसन (32) नौवें ओवर में आउट हुए। राजस्थान रॉयल्स के रूप में कप्तान ने यशस्वी जायसवाल (41) के साथ दूसरे विकेट के लिए 64 रन जुटाए और आउट होने से पहले अपनी टीम को 75/1 तक पहुंचा दिया।

इसके विपरीत, लखनऊ सुपर जायंट्स ने जल्द दो विकेट खो दिए और जब केएल राहुल 19 गेंदों में 10 रन बनाकर आउट हुए, तो उनका स्कोर 29/3 था। दीपक हुड्डा (39 गेंदों में 59 रन) और कुणाल पांड्या (23 रन पर 25 रन) के बीच 65 रन की साझेदारी की बदौलत उन्होंने स्कोर में थोड़ा सुधार किया। मार्कस स्टोइनिस ने भी 17 गेंदों में 27 रनों की पारी खेली, लेकिन यह मैच जीतने के लिए पर्याप्त साबित नहीं हुआ और 24 रन से मैच हार गए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।