लाइव टीवी

दो साल बाद मैन ऑफ द मैच बनकर फूले नहीं समाए उमेश यादव, कही दिल की बात 

Updated Mar 27, 2022 | 08:00 IST

Man of The Match Umesh Yadav: उमेश यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए केकेआर की चेन्नई के खिलाफ आईपीएल 2022 में जीत में अहम भूमिका अदा की। इस प्रदर्शन के बाद उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। जानिए इस प्रदर्शन पर क्या बोले उमेश यादव?

Loading ...
मैन ऑफ द मैच उमेश यादव( साभार IPL)
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 के उद्धाटन मैच में मैन ऑफ द मैच चुने गए उमेश यादव
  • 4 ओवर में 20 रन देकर झटके चेन्नई के दो विकेट, तोड़ी उनकी कमर
  • कोलकाता ने पहले मैच में हासिल की 6 विकेट से जीत

मुंबई: आईपीएल 2022 के पहले ही मैच टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की और केकेआर को जीत दिलाई। उमेश ने नो बॉल के साथ मैच में शुरुआत की लेकिन तीसरी ही गेंद पर पिछले सीजन के ऑरेंज कैप विजेता रुतुराज गायकवाड़ को आउट करके टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। उमेश ने 4 ओवर में 20 रन देकर 2 विकेट झटके। 

गायकवाड़ और कॉन्वे का किया शिकार 
उमेश यादव ने रुतुराज गायकवाड़ के अलावा डेवोन कॉन्वे का शिकार किया और शुरुआत में ही चेन्नई को बैकफुट पर धकेल दिया। जिसकी वजह से सीएसके 20 ओवर में 5 विकेट पर 131 रन बना सकी। एक समय चेन्नई का स्कोर 10.5 ओवर में 5 विकेट पर 61 रन हो गया था लेकिन अंत में एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा ने छठे विकेट के लिए नाबाद 70 रन की साझेदारी करके टीम को 131 रन तक पहुंचाया। उमेश यादव को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

दो साल बाद आया है ये दिन 
उमेश दो साल बाद मैन ऑफ द मैच का खिताब हासिल कर काफी खुश दिखे। उन्होंने खुशी जताते हुए कहा, कभी-कभी आते हैं ऐसे दिन, मेरे लिए ऐसा दिन दो साल बाद आया है। इसमें काफी वक्त लगा क्योंकि काफी लंबे समय से सफेद गेंद से क्रिकेट भी नहीं खेली है। कप्तान और हेड कोच का पहले मैच से मुझपर भरोसा जताने के लिए शुक्रिया। मैं अपने प्रदर्शन से बेहद खुश हूं। 

लय पर ही कर रहा हूं काम 
मैच के दौरान गेंदबाजी की शानदार लय के बारे में उमेश ने कहा, मैं आजकर अपनी लय पर ही काम कर रहा हूं क्योंकि लगातार टेस्ट मैच खेलते खेलते यह पता चलता है कि गेंद कोई सी भी अगर लय है तो तेज गेंदबाज को उसका फायदा मिलेगा। लय हो तो केवल सही जगह पर गेंद डालनी पड़ती है। 

गायकवाड़ का विकेट रहा उमेश की पसंद
कौन सा विकेट मैच में पसंदीदा रहा, इसके जवाब में पहले ओवर में रुतुराज गायकवाड़ के विकेट का जिक्र करते हुए कहा, निश्चित तौर पर पहले ओवर में लिया विकेट मेरा पसंदीदा है। क्योंकि तेज गेंदबाज के रूप में आप हमेशा चाहते हो कि आपको आउट स्विंग पर विकेट मिले। वो भी पहले ओवर में, वो विकेट काफी अहम था क्योंकि पॉवरप्ले में विकेट लेना इम्पॉर्टेंट होता है, टी20 क्रिकेट जिस लिहाज से चल रहा है उसमें अगर आप शुरुआत में विकेट लेते हैं तो ही दबाव बना सकते हैं। मुझे टीम ने जो भूमिका दी थी मैंने वो अदा की। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।