लाइव टीवी

चेन्नई को पटखनी देकर सीजन का आगाज करने के बाद श्रेयस अय्यर ने बताया, 'विरोधियों को कब लगता है धोनी से डर'

Updated Mar 27, 2022 | 07:35 IST

What Shreya Iyer said after KKR's win against CSK: अपनी कप्तानी में डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपनी टीम को पहली जीत दिलाने के बाद जानिए क्या बोले कोलकाता नाइट राइडर्स के नए कप्तान श्रेयस अय्यर?

Loading ...
केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर( साभार IPL)
मुख्य बातें
  • कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को दी 6 विकेट से मात
  • जीत के लिए कोलकाता को मिला था 132 रन का लक्ष्य
  • 18.3 ओवर में कोलकाता ने 4 विकेट खोकर दर्ज की सीजन की पहली जीत

मुंबई: गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ छह विकेट की शानदार जीत के साथ आईपीएल 2022 का आगाज करने वाले कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान श्रेयस अय्यर ने शनिवार को कहा कि उनकी टीम जीत की इस लय को जारी रखना चाहेगी।

चेन्नई की टीम कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की 38 गेंद में नाबाद 50 रन की पारी के बावजूद पांच विकेट पर 131 रन ही बना सकी। इसके बाद जीत के लिए मिले 132 रन के लक्ष्य को कोलकाता ने 18.3 ओवर में चार विकेट पर हासिल कर लिया। मैच के बाद प्रेजेंटेशन के दौरान श्रेयस ने कहा, 'इस मैच से पहले से टीम प्रबंधन, फ्रेंचाइजी सभी काफी उत्साह में है। हम इस लय को आगे भी जारी रखना चाहते है।'

जब धोनी बल्लेबाजी करते हैं तब विरोधी रहते हैं तनाव में
उन्होंने कहा कि चेन्नई की बल्लेबाजी के दौरान आखिरी के ओवरों में ओस के कारण गेंदबाजों को परेशानी हो रही थी और धोनी के क्रीज पर मौजूद रहने के कारण वह थोड़े तनाव में थे। श्रेयस ने कहा, 'धोनी जब भी बल्लेबाजी करते हैं तो आप (विरोधी टीम) हमेशा तनाव में रहते है। जब ओस पड़ने लगी थी तब मैं समझ गया था कि आखिरी तीन ओवर में मैच का रुख उनकी ओर जाएगा, क्योंकि गेंदबाजों को गेंद पर पकड़ बनाने में परेशानी हो रही थी। साथ ही फील्डिंग करना भी आसान नहीं था।

कप्तान के रूप में केकेआर में पहला दिन अच्छा रहा? तो इसके जवाब में श्रेयस ने कहा, जी हां मुझे मजा आया. फ्रेंचाइजी बहुत सहयोग करती है। टीम के सीईओ, कोचिंग स्टाफ और मैनेजमेंट सभी शानदार हैं। हम जीत की लय को आगे बरकरार रखना चाहेंगे।

पिच में था उम्मीद से ज्यादा उछाल 
आपकी टीम में वानखेड़े की पिच और परिस्थितियों को जानने वाले बहुत से खिलाड़ी हैं तो क्या उनकी भूमिका होती है, तो इसके जवाब में अय्यर ने कहा, पिच में हमारी सोच से थोड़ा ज्यादा उछाल था। वानखेड़े उन मैदानों में से एक है जहां खेलना मुझे बेहद पसंद है। मैं यहां क्रिकेट खेलकर बड़ा हुआ हूं। मुझे लगा था कि शुरुआत में यहां पिच सपाट होगी और समय के साथ उसमें बदलाव होगा। जिस तरह का गेंदबाजी आक्रमण हमारे पास है उससे बतौर कप्तान मेरे लिए काम आसान हो गया।

नेट्स पर कड़ी मेहनत कर रह ेथे उमेश यादव
अनुभवी गेंदबाज उमेश यादव ने मैच में चार ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट लिये। कप्तान ने उनकी तारीफ करते हुए कहा कि वह अभ्यास सत्र के दौरान काफी मेहनत कर रहे थे। उन्होंने कहा, 'उमेश यादव नेट और अभ्यास सत्र में काफी मेहनत कर रहे थे और आज उन्हें अच्छा प्रदर्शन करते देखना अच्छा लगा।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।