लाइव टीवी

उमरान मलिक ने खतरनाक यॉर्कर से बिखेरीं गिल्लियां, देखते रह गए रिद्धिमान साहा [VIDEO]

Updated Apr 28, 2022 | 09:04 IST

जम्मू-कश्मीर के 21 साल के युवा गेंदबाज उमरान मलिक ने बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपनी तेज रफ्तार गेंदों से कहर परपाया। उन्होंने रिद्धिमान साहा को शानदार तेज रफ्तार यॉर्कर पर बोल्ड कर दिया।

Loading ...
उमरान मलिक और रिद्धिमान साहा( साभार IPL)
मुख्य बातें
  • उमरान मलिक ने गुजरात के खिलाफ अपनी तेज रफ्तार गेंदबाजी से बरपाया कहर
  • 4 ओवर में 25 रन देकर झटके 4 विकेट, हार के बावजूद चुने गए मैन ऑफ द मैच
  • रिद्धामान साहा कीी उमरान मलिक ने तेज रफ्तार यॉर्कर पर बिखेरी गिल्लियां

मुंबई: गुजरात जायंट्स ने बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से मात दी। लेकिन मैच में सुर्खियां 21 वर्षीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक बटोर ले गए। 

उमरान मलिक ने गुजरात के खिलाफ अपनी तेज रफ्तार गेंदबाजी के बल पर 4 ओवर में 25 रन देकर पांच विकेट झटके। उन्होंने अपनी गेंदबाजी के जरिए ऐसा प्रभाव छोड़ा कि टीम की हार के बाद भी उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। गुजरात ने मैच में कुल 5 विकेट गंवाए वो सभी विकेट उमरान मलिक के खाते में गए। 

बिखेर दी साहा की गिल्लियां
अपने स्पेल के दौरान उमरान मलिक ने गुजरात के लिए जमकर बल्लेबाजी कर रहे रिद्धिमान साहा को ऐसे बोल्ड किया कि उन्हें हवा भी नहीं लगी। साहा उस वक्त 37 गेंद में 68 रन बनाकर खेल रहे थे। पारी के 14वें ओवर में कप्तान विलियमसन ने मलिक के हाथ में गेंद थमाई। ऐसे में जम्मू-कश्मीर के इस युवा गेंदबाज ने अपने कप्तान को निराश नहीं किया और दूसरी ही गेंद पर साहा को बोल्ड कर पवेलियन वापस भेज दिया।

रफ्तार से गच्चा खा गए साहा 
शानदार लय में बल्लेबाजी कर रहे साहा के सामने उमरान मलिक ने 152 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से यॉर्कर डाली तो वो पेस से बीट हो गए। गेंद साहा को गच्चा देकर सीझे स्टंप्स पर जा लगी। इसके साथ ही गुजरात ने तीसरा विकेट गंवा दिया। साहा 38 गेंद में 68 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 11 चौके और 1 छक्का जड़ा।  उमरान मलिक ने साहा के अलावा शुभमन गिल, डेविड मिलर, हार्दिक पांड्या और अभिनव मनोहर को अपना शिकार बनाया। पांच में से चार विकेट उमरान ने खिलाड़ियों को बोल्ड करके हासिल किए। 

आईपीएल 2022 के सबसे सफल तेज गेंदबाज
इस शानदार प्रदर्शन के बाद उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में 8 मैच में 15.93 के औसत और 7.96 की इकोनॉमी के साथ अपने नाम 15 विकेट कर लिए हैं। युजवेंद्र चहल के बाद वो सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 12 का है। वो आईपीएल 2022 के सबसे सफल तेज गेंदबाज बन गए हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।