लाइव टीवी

धुरंधर खिलाड़ी को सचिन तेंदुलकर ने दिया संदेश, 'इंडिया इज मिसिंग यू'

Updated Apr 28, 2022 | 08:25 IST

सचिन तेंदुलकर ने अपनी जन्मदिन के मिले बधाई संदेश के जवाब में यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल को संदेश भेजकर कहा है कि इस बार आईपीएल में भारत आपको मिस कर रहा है।

Loading ...
सचिन तेंदुलकर( साभार IPL)
मुख्य बातें
  • 24 अप्रैल को मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने मनाया अपना 49वां जन्मदिन
  • दुनियाभर से सचिन को मिले बधाई संदेश
  • क्रिस गेल से मिली बधाई का सचिन ने दिया बेहद मार्मिक जवाब

मुंबई: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर 24 अप्रैल को 49 वर्ष के हो गए। जन्मदिन के मौके पर दुनियाभर से बधाई संदेश मिले। बधाई देने वालेों में दुनिया भर की नामी हस्तियों के साथ-साथ सचिन के करोड़ों फैन्स भी शामिल थे। 

भारत को खल रही है आपकी कमी
यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल ने भी सचिन तेंदुलकर को जन्मदिन की बधाई दी। सचिन तेंदुलकर ने गेल को बधाई संदेश का जो जवाब दिया उसे पढ़ने के बाद हर किसी को आईपीएल में क्रिस गेल की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की याद आ गई।गेल ने सचिन को जन्मदिन की बधाई देते हुए लिखा, जन्मदिन मुबारक हो मास्टर सचिन तेंदुलकर। आपको और ढेर सारी शुभकामनाएं! गेल के इस संदेश का जवाब देते हुए कहा, बहुत शुक्रिया क्रिस, आईपीएल के मौजूदा सीजन में भारत आपकी कमी महसूस कर रहा है।'

पिछले सीजन बीच में ही नाम ले लिया था वापस
पिछले सीजन पंजाब किंग्स का गेल हिस्सा था। उन्होंने टी20 विश्व कप को देखते हुए पिछले सीजन बीच में ही आईपीएल से नाम वापस ले लिया था। साल 2021 में 10 मैच में गेल 21.44 की औसत से कुल 193 रन बना सके थे। उनका सर्वाधिक स्कोर 46 रन रहा था। उसके बाद नए सिरे से हुई खिलाड़ियों की नीलामी में इस साल हिस्सा नहीं लिया। इन दिनों गेल क्रिकेट से दूर जमैका में अपने दोस्तों और करीबियों के साथ मौज-मस्ती कर रहे हैं। वो आए दिन सोशल मीडिया पर फैन्स के साथ इस तरह के वीडियो साझा करते रहते हैं। 

आईपीएल में 2009 से 2013 तक की शिरकत
गेल ने साल 2009 से 2021 तक आईपीएल के 13 सीजन में भाग लिया और अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बल पर भारत सहित दुनियाभर के क्रिकेट प्रशंसकों का मनोरंजन किया। आईपीएल में उन्होंने 142 मैच खेले और इस दौरान 39.72 के औसत और 148.96 के स्ट्राइक रेट से 4,965 रन बनाए। जिसमें 6 शतक और 31 अर्धशतक शामिल हैं। आईपीएल में गेल का सर्वाधिक स्कोर 175 रन रहा। उनके नाम आईपीएल में कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं। जिनके करीब पहुंच पाना किसी भी खिलाड़ी के लिए आसान नहीं है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।