लाइव टीवी

गुजरात को 'आखिरी गेंद पर छक्का' जड़कर जीत दिलाने के बाद राशिद ने कही दिल की बात

Updated Apr 28, 2022 | 07:47 IST

राशिद खान ने बुधवार को आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 11 गेंद में 31 रन की नाबाद पारी खेलकर गुजरात टाइटन्स को रोमांचक जीत दिलाई। जानिए इस धमाकेदार प्रदर्शन के बाद क्या बोले राशिद खान?

Loading ...
राशिद खान( साभार IPL)
मुख्य बातें
  • राशिद खान ने एक बार फिर बल्ले से किया धमाल
  • 11 गेंद पर 31 रन की नाबाद पारी खेलकर गुजरात को दिलाई जीत
  • आखिरी चार गेंदों में मार्को जेनसन के खिलाफ जड़े तीन ताबड़तोड़ छक्के

मुंबई: आम तौर पर अपनी फिरकी गेंदबाजी से मैच का पासा पलटने वाले अफगानिस्तान के अनुभवी लेग स्पिनर राशिद खान ने बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर गुजरात टाइटंस को जीत दिलाई।  गुजरात को आखिरी ओवर में 22 रन की जरूरत थी। राहुल तेवतिया ने पहली गेंद पर छक्का और दूसरी गेंद पर एक रन लिया। इसके बाद राशिद ने तीन छक्के जड़े जिसमें आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर ही विजयी रन लिये।

राशिद ने बनाए 11 गेंद में नाबाद 31 रन
राशिद खान ने 11 गेंद में 31 रन की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 282 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए और इस दौरान 4 छक्के जड़े। राशिद और तेवतिया के बीच छठे विकेट के लिए 24 गेंद में नाबाद 59 रन की मैच जिताऊ साझेदारी हुई। तेवतिया ने 21 गेंद में नाबाद 40 रन  की पारी खेली। 

ये भी पढ़ें: 6 गेंदों में चाहिए थे 22 रन, अफगानिस्तानी धुरंधर ने दुनिया को फिर दिखा दिया अपना करिश्मा !

अपनी बल्लेबाजी पर था भरोसा
गुजरात को आठवें मैच में सातवीं जीत दिलाने के बाद राशिद खान को इस बात की खुशी है कि बल्लेबाजी पर की गई मेहनत रंग लाई। उन्होंने कहा, जीतकर बहुत अच्छा लग रहा है। मुझे अपनी बल्लेबाजी पर भरोसा था और फिटनेस पर भी कि मैं बड़े शॉट खेल सकता हूं। मुझे खुशी है कि सनराइजर्स के खिलाफ ऐसा प्रदर्शन किया।'

तेवतिया से कहा, घबराना नहीं, मैच फिनिश करना है 
उन्होंने कहा, 'मैंने अपनी बल्लेबाजी पर भरोसा बनाये रखा क्योंकि पिछले दो साल से इस पर मेहनत कर रहा था। जब आखिरी ओवर में 22 रन बनाने थे तो मैंने तेवतिया से कहा कि हमारे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज फर्ग्युसन ने आखिरी ओवर में 25 रन दिये थे और अब हमारी बारी है। एक गेंद खाली जाती है तो घबराना नहीं है और मैच फिनिश करना है।' 

बनना चाहते हैं ऑलराउंडर 
राशिद खान ने इस मैच से पहले हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी करते हुए बल्ले से गुजरात चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत दिलाई थी। राशिद धीरे-धीरे एक विशेषज्ञ गेंदबाज से ऑलराउंडर बनने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। वो शिद्दत से चाहते हैं कि लोग उन्हें ऑलराउंडर कहकर पुकारें और इसके लिए वो लगातार कड़ी मेहनत कर रहे हैं। 

ऐसा रहा है आईपीएल में बल्लेबाजी प्रदर्शन
राशिद खान मौजूदा आईपीएल में 8 मैच में 2 बार नाबाद रहते हुए 23.67 की औसत से 71 रन बना चुके हैं। ये रन उन्होंने 197.22 के स्ट्राइक रेट से बनाए हैं। इसमें 2 चौके और 7 छक्के शामिल हैं। अगर पूरे आईपीएल करियर की बात की जाए तो उन्होंने अबतक खेले 84 मैच में 10.85 की औसत से कुल 283 रन बनाए हैं जिसमें 40 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा है ये पारी उन्होंने मौजूदा सीजन में चेन्नई के खिलाफ खेली थी। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।