लाइव टीवी

22 की उम्र में कहर, करियर में थे सिर्फ 8 रन, अब आयूष बदोनी ने पहले ही IPL मैच में किया धमाका !

Updated Mar 28, 2022 | 21:25 IST

Who is Ayush Badoni, IPL 2022, Gujarat Titans vs Lucknow Super Giants: आईपीएल के 15वें संस्करण के चौथे मैच में सोमवार को एक और युवा भारतीय खिलाड़ी की खोज सफल रही। ये हैं 22 साल के बल्लेबाज आयूष बदोनी।

Loading ...
आयूष बदोनी (BCCI/IPL)
मुख्य बातें
  • गुजरात टाइटंस बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स - आईपीएल 2022 - मैच 4
  • एक और भारतीय खिलाड़ी की किस्मत चमकी, पहले आईपीएल मैच में दिखाया दम
  • दिल्ली के आयूष बदोनी ने आईपीएल डेब्यू में छोड़ी अपनी छाप

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को शुरू हुए अभी दो दिन ही हुए हैं, और नए युवा खिलाड़ियों की खोज शुरू हो चुकी है। सोमवार को आईपीएल 2022 में टूर्नामेंट की दो नई टीमों (गुजरात और लखनऊ) की पहली भिड़ंत हुई और यहां भी पहली ही पारी में एक युवा प्रतिभा से दुनिया का परिचय हुआ। लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से बल्लेबाजी करने उतरे 22 साल के आयूष बदोनी (Ayush Badoni) ने अपने आईपीएल डेब्यू में छाप छोड़ दी है।

मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर लखनऊ को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। जब लखनऊ बल्लेबाजी के लिए उतरी तो देखते-देखते 29 रन पर उनके 4 विकेट गिर गए। इसके बाद शुरू हुआ दीपक हूडा का धमाल। अनुभवी खिलाड़ी दीपक ने अर्धशतक जड़कर पारी को संभाला लेकिन उनके साथ-साथ दूसरे छोर पर एक और खिलाड़ी लय हासिल कर रहा था, ये थे 22 साल के आयूष बदोनी।

हार्दिक पांड्या के ओवर में ढाया कहर

आयूष बदोनी काफी देर तक तो सिर्फ दीपक हूडा को समर्थन देते दिख रहे थे, लेकिन गुजरात टाइटंस के कप्तान व स्टार भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के 15वें ओवर में आयूष अचानक गरज पड़े। इस ओवर की शुरुआती तीन गेंदों पर आयूष ने एक छक्का और दो चौके जड़े। जबकि हूडा ने अंतिम गेंद पर चौका जड़ दिया। इस ओवर में कुल 30 रन आए जिसने आयूष के हुनर को सबके सामने रख दिया।

हूडा के बाद भी जारी रखा धमाल

दीपक हूडा 55 रन की पारी खेलने के बाद आउट हो गए लेकिन आयूष बदोनी टिके रहे। इस बल्लेबाज ने शानदार बल्लेबाजी करना जारी रखा और एक बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेल डाली। उनके बल्ले से 41 गेंदों में 54 रन की बेहतरीन पारी निकली। उनकी इस पारी में 4 चौके और 4 छक्के शामिल रहे। वो अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर वरुण एरोन का शिकार बने, वो कैच आउट हुए। इसी के साथ वो उन धुरंधरों की लिस्ट में शामिल हो गए जिन्होंने अपने पहले ही आईपीएल मैच में अर्धशतक जड़कर शुरुआत की।

कौन हैं आयूष बदोनी? सिर्फ 8 रन से आईपीएल करियर शुरू

आयूष बदोनी का जन्म 3 दिसंबर 1999 को दिल्ली में हुआ था। लखनऊ सुपर जायंट्स के सपोर्ट स्टाफ में पूर्व दिग्गज गौतम गंभीर भी शामिल हैं जिससे ये साफ होता है कि आयूष बदोनी को मैदान पर उतारने का फैसला भी उन्हीं का होगा। गंभीर भी दिल्ली से खेलते थे। यहां हैरान करने वाली बात ये है कि सोमवार को आईपीएल डेब्यूू से पहले आयूष बदोनी ने अपने पूरे करियर में सिर्फ 5 घरेलू टी20 मैच खेले थे जिसमें उनके नाम सिर्फ 8 रन दर्ज थे।

लखनऊ और गुजरात के बीच मैच का LIVE स्कोर और ताजा हाल जानने के लिए यहां क्लिक करें

उन्होंने जनवरी 2021 में मुंबई की टीम के खिलाफ घरेलू टी20 में खेलते हुए अपना डेब्यू किया था लेकिन वो वहां भी कोई छाप नहीं छोड़ सके थे। इतना छोटा रिकॉर्ड होते हुए भी उनको आईपीएल के पहले ही मैच में मौका दिया गया जो एक बड़ा कदम था, जो सफल साबित हुआ।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।