लाइव टीवी

संजू सैमसन से ज्‍यादा रिषभ पंत को क्‍यों मिला मौका? कोच ने बताई सच्‍चाई

Updated Jul 31, 2020 | 12:15 IST

Rishabh Pant and Sanju Samson: टीम इंडिया के दो विकेटकीपर बल्‍लेबाजों के बीच ज्‍यादातर मौके रिषभ पंत को मिले हैं। संजू सैमसन के कोच ने बताया कि आखिर क्‍या वजह है जो पंत को इतने ज्‍यादा मौके मिलते हैं।

Loading ...
संजू सैमसन और रिषभ पंत
मुख्य बातें
  • कोच ने बताया कि रिषभ पंत को संजू सैमसन से ज्‍यादा मौके क्‍यों मिलते हैं
  • रिषभ पंत को एमएस धोनी के उत्‍तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा है
  • पंत और सैमसन दोनों टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए अपना पूरा जोर लगाते हुए दिखेंगे

नई दिल्‍ली: संजू सैमसन की टीम इंडिया में राह अब तक आसान नहीं रही क्‍योंकि क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में एमएस धोनी के उत्‍तराधिकारी के रूप में रिषभ पंत को बढ़ावा दिया जा रहा है। हालांकि, सीमित ओवर क्रिकेट में पंत मौके को भुनाने में सफल नहीं रहे और उनकी जगह विकेटकीपर बल्‍लेबाज की भूमिका केएल राहुल निभा रहे हैं। जहां तक सैमसन की बात है, तो उन्‍हें अभी ज्‍यादा मौके ही नहीं मिले हैं। सैमसन के कोच बिजू जॉर्ज के मुताबिक पंत को उनके शिष्‍य से ज्‍यादा मौके इसलिए मिल रहे हैं क्‍योंकि वह बाएं हाथ के बल्‍लेबाज हैं।

जॉर्ज ने टाइम्‍स ऑफ इंडिया डॉट कॉम से बातचीत में कहा, 'अगर आप मुझसे पूछेंगे तो मैं कहूंगा कि संजू को ज्‍यादा मौके मिलने चाहिए। मगर आप अगर टीम इंडिया के नजरिये से देखेंगे तो पता चलेगा कि रिषभ पंत को ज्‍यादा मौके क्‍यों मिल रहे हैं। पहली बात कि वह बाएं हाथ के बल्‍लेबाज हैं। दूसरी बात टीम इंडिया की रणनीति। प्रमुख चयनकर्ता को फैसला करना होगा कि विरोधी टीम के हिसाब से कौन सा विकेटकीपर बल्‍लेबाज उपयुक्‍त होगा- पंत या सैमसन मुझे नहीं लगता कि किसी को जानबूझकर मौका नहीं दिया जा रहा होगा।'

आईपीएल की तैयारी में जुटे पंत

भारतीय टीम को आगामी तीन सालों में आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट्स में हिस्‍सा लेना है। ऐसे में सैमसन और पंत दोनों की कोशिश होगी कि अपना प्रदर्शन सुधारकर भारतीय टीम में जगह पक्‍की करें। बहरहाल, पंत ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 से पहले क्रिकेट प्रैक्टिस शुरू कर दी है। वह इस समय सुरेश रैना के साथ अभ्‍यास में जुटे हुए हैं। पंत ने बताया कि वह अपनी कमियों पर काम कर रहे हैं और दमदार वापसी के लिए तैयार हैं। पंत ने बताया कि उन्‍हें सरेश रैना से काफी कुछ सीखने को मिल रहा है। रैना ने कहा कि पंत एक सुपरस्‍टार हैं और उन्‍हें अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए मौका मिलना चाहिए।

आईपीएल कब

रिषभ पंत इस साल आईपीएल में दिल्‍ली कैपिटल्‍स जबकि संजू सैमसन राजस्‍थान रॉयल्‍स का प्रतिनिधित्‍व करते हुए दिखेंगे। आईपीएल चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने पुष्टि की है कि इस साल आईपीएल यूएई में 19 सितंबर से 8 नवंबर के बीच खेला जाएगा। आईपीएल के नियम और दिशा-निर्देश 2 अगस्‍त को विस्‍तृत रूप से सामने आएंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।