लाइव टीवी

इंदौर अग्निकांड अपडेट : एकतरफा प्यार में सनकी प्रेमी ने 7 लोगों को जिंदा जला डाला, अब चढ़ा पुलिस के हत्थे, हुआ गिरफ्तार

Updated May 08, 2022 | 11:39 IST

Indore Seven Murder Update: इंदौर में सनकी प्रेमी ने आशिकी में ले ली 7 लोगों की जान, हत्यारे संजय उर्फ़ शुभम दीक्षित को गिरफ्तार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Loading ...
इंदौर में सनकी प्रेमी ने 7 लोगों को जिंदा जला डाला, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है

नई दिल्ली: प्यार से जुड़े इस पूरे घटना क्रम में सिरफिरे आशिक ने 7 इंसानों को आग की लपटों मे झुलसाकर उनकी जीवन लीला समाप्त कर दी, 7 लोगों के हत्यारे संजय उर्फ़ शुभम दीक्षित को गिरफ्तार कर लिया गया है। इंदौर में विजय नगर थाना क्षेत्र स्वर्णिबाग कालोनी मे एक दो मंजिला बिल्डिंग मे लगी भीषण आग (Indore Fire) मे 7 लोगों की मौत हो गई थी तो वही 9 लोगों को घायल अवस्था में अस्पताल मे भर्ती करवाया गया था, 12 से अधिक दो पहिया वाहन और 1 चार पहिया वाहन जल कर खाक हो गए थे, प्रारंभिक जाँच मे जहाँ पुलिस आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बता रही थी।

लेकिन इस पूरे घटना क्रम मे जाँच मे CCTV खंगालने पर जाँच अधिकारियों के भी होश उड़ गए, CCTV फुटेज में एक युवक गाड़ी मे आग लगाते हुए नजर आ रहा है, पुलिस ने आरोपी की पहचान संजय उर्फ़ शुभम दीक्षित के तौर पर की है और युवक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी। 

लड़की ने की किसी और से सगाई, गुस्साए प्रेमी ने पीटा, फिर की खुदकुशी

जब पुलिस ने आरोपी के बारे मे जानकारी खंगाली तो कहानी सुन कर पुलिस के भी होश उड़ गए, आग लगाने का ये पूरा मामला पुरानी रंजिश का ना होकर प्यार से जुड़ा निकला, वहीं रविवार को 7 लोगों के हत्यारे संजय उर्फ़ शुभम दीक्षित को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस से बचकर भागने की कोशिश में आरोपी सड़क पर गिरकर घायल हो गया

अधिकारी का दावा है कि पुलिस दल से बचकर भागने की कोशिश में आरोपी सड़क पर गिरकर घायल हो गया।
विजय नगर पुलिस थाने के प्रभारी तहजीब काजी ने बताया कि स्वर्ण बाग कॉलोनी की रिहायशी इमारत में भीषण अग्निकांड के आरोपी शुभम दीक्षित उर्फ संजय  को लोहामंडी क्षेत्र से शनिवार और रविवार की दरमियानी रात गिरफ्तार किया गया।

हत्यारोपी  इंदौर में एक निजी कंपनी के लिए काम कर रहा था

काजी के मुताबिक, दीक्षित मूलतः उत्तर प्रदेश के झांसी का रहने वाला है और पिछले कुछ समय से इंदौर में एक निजी कंपनी के लिए काम कर रहा था।इस बीच, एक वीडियो सामने आया है, जिसमें दीक्षित शहर के शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय में इलाज के दौरान स्ट्रेचर पर लेटा कराह रहा है और उसके एक हाथ व पैर से खून बहता नजर आ रहा है।इस बारे में पूछे जाने पर थाना प्रभारी ने कहा कि आग लगाकर सात लोगों की जान लेने का आरोपी दीक्षित लोहामंडी क्षेत्र में पुलिस दल को देख भागने की कोशिश कर रहा था और सड़क पर डिवाइडर फांदते समय गिरकर घायल हो गया।

काजी के अनुसार, अग्निकांड के बाद फरार दीक्षित निरंजनपुर में अपने दोस्तों के घर में छिपा था और बाद में वह लोहामंडी क्षेत्र पहुंच गया। उन्होंने बताया कि आरोपी से विस्तृत पूछताछ की जा रही है।

बताया जा रहा है कि हत्यारे संजय उर्फ़ शुभम ने इस जघन्य हत्याकांड के बाद सुसाइड की भी कोशिश की जिसमें वो घायल हो गया है, वहीं बताते हैं कि उसे अपने किए पर पछतावा है।

इंदौर में दो मंजिला इमारत में आग लग गई थी

बता दें कि इंदौर के विजय नगर थानांतर्गत स्वर्णबाग कॉलोनी की दो मंजिला इमारत में शुक्रवार देर रात को आग लग गई थी। इसमें सात लोग जिंदा जल गए। मृतकों में 6 महिलाएं और एक पुरुष है, अधिकांश नींद में थे जिस कारण बचाव नहीं कर पाए वहीं कुछ की दम घुटने से मौत हो गई। दो लोग आग लगने के बाद ऊपर से नीचे कूदे, जिस कारण वे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जांच में पता चला है कि रात को बिजली गुल थी।

 6 महीने पहले एकतरफा प्यार की ये पूरी कहानी शुरु हुई थी

बताया जा रहा है कि प्यार की ये पूरी कहानी लगभग 6 महीने पूर्व शुरु हुई थी, लेकिन किसी कारण से युवक को झाँसी जाना पड़ा और ज़ब वो वापस लौट कर इंदौर आया तो उसका किसी बात को लेकर युवती से झगड़ा हुआ था। जिससे नाराज युवक ने बीती रात जिस बिल्डिंग मे युवती रहती थी उसमे आग लगा दी, जिस वजह से 7 लोगों की मौत हो गई वहीं युवती अभी खतरे से बाहर है।