लाइव टीवी

गाजियाबाद में बीच सड़क पर एक लड़के की पीट-पीटकर हत्या, लोग मजे से बनाते रहे वीडियो

Updated Dec 29, 2020 | 13:35 IST

गाजियाबाद में 23 वर्षीय युवक की लोहे की रॉड से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई दुखद ये रहा कि पीड़ित की मदद करने के बजाय राहगीर वीडियो बनाते रहे।

Loading ...
गाजियाबाद में बीच सड़क पर एक लड़के की पीट-पीटकर हत्या (प्रतीकात्मक फोटो)

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले से एक चौंकाने वाली घटना में लोनी इलाके में 23 वर्षीय एक लड़के की कथित रूप से व्यावसायिक प्रतिद्वंद्विता को लेकर पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पुलिस ने कहा कि मामले के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना सोमवार को अंकुर विहार इलाके में हुई। पीड़ित की पहचान अजय कुमार के रूप में हुई है। इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात यह थी कि वहां से गुजर रहे राहगीर पीड़ित की मदद करने के बजाय घटना का वीडियो रिकॉर्ड करते रहे।

जो वीडियो वायरल हुआ है, उसमें दो लोगों को लोहे की छड़ों से मारते हुए देखा जा सकता है और वह खून से लथपथ सड़क पर पड़ा दिख रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लोनी के एक मंदिर के बाहर फूलों के कारोबार में गिरावट के बाद आरोपी परेशान थे और उसी की खुन्नस में इस घटना को अंजाम दे डाला।

दोनों आरोपियों की पहचान दिल्ली के सरिता विहार निवासी 21 वर्षीय गोविंद शर्मा और उनके 22 वर्षीय दोस्त अमित कुमार के रूप में हुई है। बताते हैं कि आरोपी ऑटो का पीछा करते हुए आ रहे थे, जिसमें शख्स सवार था, इसके कुछ देर बाद दोनों बदमाशों ने युवक के ऑटो को ओवरटेक किया और उससे आगे जा निकले फिर इसके बाद उन्होंने शख्स को जबरन बाहर निकाला और उसपर रॉड से हमला कर दिया।

घटना के पीछे ये वजह आ रही है सामने

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) की रिपोर्ट के अनुसार, 'गोविंद पिछले कई सालों से लोनी मंदिर के बाहर फूल बेच रहा था वहीं मृतक अजय ने आठ महीने पहले अपनी दुकान खोलने के बाद उनका बिजनेस प्रभावित हो गया, तो गोविंद ने अपने दोस्त अमित के साथ हत्या की योजना बनाई।'आरोपी ने अजय पर तब हमला किया जब वह अपनी दुकान बंद करने के बाद घर जाने के लिए एक ऑटो-रिक्शा पर सवार हुआ। आरोपियों ने अजय को वाहन से बाहर खींच लिया और लोहे की छड़ों से उसकी पिटाई की।"आरोपी लगभग 3-4 मिनट तक अजय के सिर पर लोहे की रॉड से वार करते रहे, शर्मनाक ये रहा कि वहां से निकल रहे राहगीरों ने घटना का वीडियो रिकॉर्ड किए और पीड़ित की मदद नहीं की। सूचना मिलने के बाद, पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़ित को अस्पताल ले गई जहां उसकी मौत हो गई।