लाइव टीवी

Gorakhpur: गोरखनाथ मंदिर परिसर में युवक ने किया हमला, 2 सिपाही घायल

Updated Apr 04, 2022 | 10:56 IST

Gorakhnath Mandir: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात सिपाहियों पर एक युवक ने धारदार हथियार से हमला कर दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
फाइल फोटो :गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर
मुख्य बातें
  • आरोपी गोरखपुर के कैंट एरिया का रहने वाला है।
  • आरोपी हमलावर का नाम अहमद मुर्तजा अब्बासी है।
  • हमले में सिपाही गोपाल गौड़ और अनिल पासवान के पैरो में गंभीर चोटें आई हैं।

Gorakhnath Mandir: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात सिपाहियों पर एक युवक ने धारदार हथियार से हमला कर दिया है। इस हमले में सिपाही गोपाल गौड़ और अनिल पासवान के पैरो में गंभीर चोटें आई हैं। दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपी हमलावर का नाम अहमद मुर्तजा अब्बासी है। और वह मंदिर परिसर में जबरन घुसने की कोशिश कर रहा था। हालांकि हमलावर को मौके पर ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने क्या कहा

गोरखपुर जोन के अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) अखिल कुमार ने कहा, "आरोपी ने धारदार हथियार के साथ मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश की, जिसके बाद हमारे दो पीएसी कांस्टेबल घायल हो गए। वह गेट के पास एक पीएसी पोस्ट पर गया और उसने पुलिस पर हमला करने की कोशिश की।" पुलिस के मुताबिक आरोपी ने 'अल्लाहु अकबर' का धार्मिक नारा लगाकर जबरन मंदिर परिसर में घुसने की कोशिश की। यह घटना रविवार शाम की है। 

आतंकी हमले से इंकार नहीं

एडीजी ने कहा कि आरोपी का भी जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि उसका नाम मुर्तजा है और वह गोरखपुर का रहने वाला है। उन्होंने कहा कि आतंकी हमले से इंकार नहीं किया जा सकता क्योंकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अक्सर मंदिर जाते रहते हैं।

आरोपी ने की है केमिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई

पुलिस के अनुसार मुर्तजा मुंबई के केमिकल इंजीनियरिंग का छात्र था। पकड़े  जाने के समय उसके पास से एक धारदार हथियार, एक लैपटॉप, एक पैन कार्ड और एक फ्लाइट का टिकट मिला है। पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। इसके तहत मुर्तजा से उसके हमले के मकसद का पता लगाने के लिए पूछताछ की जा रही है । साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि  क्या उसे मंदिर परिसर में घुसने के प्रयास में दूसरे लोगों द्वारा सहायता प्रदान की गई थी। इसके अलावा मुर्तजा के मानसिक स्थिति की भी जांच हो रही है।