लाइव टीवी

Ahmedabad: बीमार पत्‍नी बोली- डॉक्‍टर के पास ले चलो, नाराज शौहर ने दे दिया तीन तलाक

Updated Dec 09, 2021 | 15:10 IST

गुजरात के अहमदाबाद से तीन तलाक का एक मामला सामने आया है, जहां एक शख्‍स ने अपनी बीमार पत्‍नी को सिर्फ इसलिए तीन तलाक दे दिया, क्‍योंकि उसने डॉक्‍टर के पास ले जाने के लिए कहा था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
Ahmedabad: बीमार पत्‍नी बोली- डॉक्‍टर के पास ले चलो, नाराज शौहर ने दे दिया तीन तलाक, जबरन किया बेघर (फाइल फोटो)

अहमदाबाद : तीन तलाक को कानूनी रूप से अवैध घोषित कर दिया गया है और इसमें दोषियों के लिए सजा का प्रावधान भी किया गया है, लेकिन देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में ऐसी घटनाएं अब भी रुकने का नाम नहीं ले रहीं। अहमदाबाद में एक शख्‍स पर अपनी पत्‍नी को सिर्फ इसलिए तलाक देने का आरोप है, क्‍योंकि उसने अपने शौहर से उसे डॉक्‍टर के पास ले जाने के लिए कहा था। शख्‍स पर बीमार पत्‍नी की पिटाई का भी आरोप है।

यह मामला गुजरात के अहमदाबाद का है, जहां एक व्यक्ति ने कथित तौर पर अपनी बीमार पत्नी की पिटाई की, उसे तीन तलाक दिया और फिर जबरन घर से बाहर निकाल दिया, क्‍योंकि महिला ने अपने शौहर से उसे डॉक्टर के पास ले जाने का अनुरोध किया था। महिला ने मंगलवार को इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। दोनों की शादी पिछले साल मई में हुई थी। यह महिला की दूसरी शादी थी।

पति, ससुरालवालों पर प्रताड़ना का आरोप

महिला (24) का कहना है कि निकाह के करीब पांच माह तक तो सब ठीक रहा। पति और ससुराल वालों का व्‍यवहार भी उसके प्रति अच्‍छा था, लेकिन फिर छोटी-छोटी बातों पर भी उसे प्रताड़‍ित किया जाने लगा। महिला का कहना है कि बीते 29 नवंबर को उसे तेज बुखार था। उसे चिकित्‍सकीय देखभाल की आवश्‍यकता थी और इसलिए उसने अपने शौहर से उसे डॉक्‍टर के पास ले जाने के लिए कहा था।

महिला की शिकायत है कि जब उसने अपने शौहर से उसे डॉक्‍टर के पास ले जाने के लिए कहा तो शौहर ने उससे अपने माता-पिता से पैसे लाने को कहा। उसने इस पर ऐतराज जताया, जिससे पति नाराज हो गया और उसने महिला के साथ मारपीट शुरू कर दी। उसने महिला को बुरी तरह पीटा और तीन बार तलाक बोलते हुए उसे घर से बाहर निकाल दिया, जिसके बाद उसने मंगलवार को वेजलपुर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।