लाइव टीवी

नोएडा: फ्लैट में था 35 करोड़ कैश और 40 किलो से ज्यादा सोना, चोरी करते -करते चोर भी थक गए! और..

Updated Jun 12, 2021 | 09:43 IST

नोएडा पुलिस ने एक ऐसी वारदात का खुलासा किया है जिसमें चोरों द्वारा करोड़ों की चोरी की गई लेकिन जिसके यहां चोरी हुई उसने शिकायत तक दर्ज नहीं कराई।

Loading ...
फ्लैट में था 35 करोड़ कैश और 40 किलो से ज्यादा सोना, फिर..
मुख्य बातें
  • नोएडा में चोरी की सबसे बड़ी वारदात का खुलासा
  • नोएडा पुलिस ने 8 करोड़ से ज्यादा का सोना और कैश किया बरामद
  • जिस फ्लैट में हुई थी चोरी, उसके मालिक ने नहीं कराई कोई शिकायत

नोएडा: दिल्ली से सटे नोएडा में एक चोरी की एक ऐसी वारदात का पता चला है जहां चोरी वाले  घर में घुसे चोर यहां रखी रकम और ज्वैलरी देखकर हक्के-बक्के रह गए। शायद चोरों को भी अंदाजा नहीं था कि यहां इतना माल हो सकता था। सबसे गौर करने वाली बात ये है कि करोड़ों की लूटपाट के बाद भी फ्लैट के मालिक ने शिकायत तक दर्ज नहीं कराई, लेकिन अपनी आपसी कलह के कारण आज सारे चोर पुलिस की गिरफ्त में हैं।  लूट की यह वारदात पिछले साल सितंबर की है।

35 करोड़ से ज्यादा कैश फ्लैट में मौजूद
दरअसल चोरों ने ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर स्थित पॉश सोसाइटी के एक फ्लैट में पिछले साल सितंबर में डाका डाला था। चोर जैसे ही फ्लैट में घुसे तो हैरान रह गए। बताया जाता है कि जिस फ्लैट में चोरी हुई थी वहां पर 35 करोड़ से ज्यादा की नकदी, व भारी मात्रा में सोना रखा था। इन चोरों ने करीब 7 करोड़ रुपए की नगदी व 40 किलो के आसपास सोना चोरी किया, उसके बाद अगली बार चोरी करने की नियत से वहां रखी नगदी व सोना छोड़कर चले आए।

बाद में चोरों द्वारा छोड़ी गई नगदी तथा सोना उक्त फ्लैट की रखवाली करने वाला नौकर गोपाल लेकर फरार हो गया। गौर करने वाली बात ये है कि फ्लैट के मालिक राम मणि पांडे तथा उसके बेटे कृष्लय पांडे ने अभी तक पुलिस से कोई शिकायत नहीं की है। दोनों ही विदेश में रहते हैं।

बंटवारे को लेकर हुआ था झगड़ा
महीनों बाद चोरों के बीच चोरी के पैसों तथा सोने के बंटवारे को लेकर झगड़ा हो गया और किसी तरह ये खबर पुलिस तक पहुंच गई। पुलिस ने दबिश देते हुए 6 अलग-अलग चोरों को अरेस्ट कर लिया। पकड़े गए चोरों के पास से पुलिस ने 13 किलो सोना तथा एक करोड़ से ज्यादा की संपत्ति के कागजात व 57 लाख रुपए की नगदी बरामद की है। पुलिस को अभी भी ये अंदाजा नहीं है कि कुल कितने करोड़ की चोरी यहां की गई थी क्योंकि किसी ने क्लेम नहीं किया है।