लाइव टीवी

Varanasi Encounter: वाराणसी में 2 लाख के इनामी बदमाश वान्टेड सोनू सिंह को पुलिस ने दिनदहाड़े किया ढेर

Updated Mar 21, 2022 | 16:10 IST

Sonu Singh encounter in Varanasi:वाराणसी में 2 लाख के इनामी अपराधी मनीष सिंह उर्फ सोनू को एसटीएफ ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया है, उसपर तमाम केस दर्ज थे।

Loading ...
वाराणसी में 2 लाख के इनामी बदमाश सोनू सिंह को पुलिस ने किया ढेर (प्रतीकात्मक फोटो)

Encounter of two lakh bounty Sonu Singh in Varanasi: यूपी में योगी सरकार के पिछले कार्यकाल में तमाम अपराधियों को उनके मुकाम तक पहुंचाया गया वहीं अभी शपथ ग्रहण से पहले ही वाराणसी में  2 लाख के इनामी मनीष सिंह सोनू को यूपी एसटीएफ ने एक मुठभेड़ में मार गिराया। 

गौर हो कि यूपी में योगी आदित्‍यनाथ की दूसरी सरकार बनने के बाद पहला बड़ा एनकाउंटर है जिसकी चर्चा हो रही है, इस बारे में एसटीएफ आईजी लखनऊ की ओर से बताया गया कि शातिर अपराधी मनीष सिंह उर्फ सोनू पर दो लाख का इनाम था। 

बताते हैं कि पूर्वांचल के वाराणसी, जौनपुर और गाजीपुर सहित तमाम जिलों में  सोनू सिंह  की आपराधिक गतिविधियां काफी समय से चर्चा में थीं और वो पुलिस के रडार पर लंबे समय से था, आज  एसटीएफ को सोनू की लोकेशन लोहता के पास मिलने के बाद कार्रवाई शुरू हुई तो टीम ने मुठभेड़ में उसे ढेर कर दिया गया।

सोनू पर पुलिस ने इनाम की राशि बढ़ाते हुए 2 लाख कर दी थी

सोनू सिंह बेहद खूंखार अपराधी था उसपर हत्या, हत्या का प्रयास, वसूली समेत दर्जनों मुकदमे दर्ज थे, बीते दिनों ही मनीष सिंह उर्फ सोनू पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने इनाम की राशि बढ़ाते हुए 2 लाख कर दी थी। 28 अगस्त 2020 को मनीष सिंह सोनू ने चौकाघाट में दिनदहाड़े कैंट थाने के हिस्ट्रीशीटर अभिषेक सिंह सहित दो लोगों की हत्या कर दी थी, इससे पहले सोनू आजमगढ़ में एक सर्राफा व्यापारी से लूट और हत्या के मामले में वो वान्टेड था।