लाइव टीवी

Two Dalit Sisters Dead Body: यूपी के लखीमपुर खीरी में गन्ने के खेत में पेड़ से लटके मिले दो 'दलित नाबालिग बहनों' के शव

Updated Sep 15, 2022 | 00:36 IST

Two Dalit Minor Sisters Dead Body: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी से गन्ने के खेत में दो दलित नाबालिग लड़कियों के शव मिले हैं, घटना निघासन कोतवाली क्षेत्र की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
बड़ी बहन 17 साल की थी और हाईस्कूल में पढ़ती थी, जबकि छोटी बहन 14 साल की थी

Lakhimpur Kheri Dalit Minor Sisters Death: लखीमपुर खीरी में बुधवार शाम गांव से करीब कुछ ही दूरी पर गन्ने के खेत में लगे एक पेड़ से दो सगी नाबालिग बहनों के शव लटकते मिले घटना की जानकारी से इलाके में अफरातफरी मच गई, इसके बाद से इलाके में तनाव है।

घटना लखीमपुर खीरी के निघासन इलाके की है, मृतक लड़कियों की मां का कहना है 3 युवक बाइक से आए और उसकी बेटियों को जबरदस्ती उठाकर ले गए, साथ ही मां का आरोप है कि इन्हीं लोगों ने उनकी बेटियों को मारकर पेड़ से लटका दिया। 

बड़ी बहन 17 साल की तो छोटी बहन 14 साल की थी

बताते हैं कि बड़ी बहन का शव ऊपर जबकि छोटी बहन का शव नीचे था कहा जा रहा है कि छोटी बहन के घुटने जमीन पर टिके थे, बड़ी बहन 17 साल की थी और हाईस्कूल में पढ़ती थी, जबकि छोटी बहन 14 साल की थी, जो आठवीं में पढ़ती थी।इस घटना ने करीब आठ साल पहले बदायूं कांड की घटना फिर ताजा कर दी हैं जहां दो बहनों की पेड़ से लटकी लाश मिली थी जिसे लेकर भारी बवाल हुआ था।

अखिलेश यादव ने इस मामले की घोर निंदा करते हुए लिखा-लखीमपुर में किसानों के बाद अब दलितों की हत्या ‘हाथरस की बेटी’ हत्याकांड की जघन्य पुनरावृत्ति है।

पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी कराई गई है

वहीं घटना की सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची और घटना के कारणों की जांच में जुट गई, दो सगी बहनों की संदिग्ध मौत के इस मामले में एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने संज्ञान लिया है, घटना की बारीकी से जांच के लिए अफसरों को लखीमपुर भेजा गया है साथ ही शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है और पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी कराई गई है।

लखनऊ रेंज की आईजी लक्ष्मी सिंह को मौके पर

लखीमपुर के निघासन में दो सगी बहनों की अपहरण के बाद हत्या की घटना की जांच के लिए लखनऊ रेंज की आईजी लक्ष्मी सिंह को मौके पर भेजा है आईजी रेंज मौके पर हैं और वह पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।