लाइव टीवी

पाक की बोट से पकड़ा गया 200 करोड़ का ड्रग्स, अब पंजाब कनेक्शन सामने आया

Updated Sep 14, 2022 | 20:52 IST

गुजरात आतंकवाद रोधी दस्ते ने भारतीय तटरक्षक बल के साथ एक संयुक्त अभियान के दौरान राज्य के तट पर अरब सागर में एक मछली पकड़ने वाली पाकिस्तानी नौका से 200 करोड़ रुपये मूल्य की 40 किलोग्राम ड्रग्स जब्त किया गया। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
भारतीय जल सीमा में 40 किलोग्राम ड्रग्स के साथ पकड़ी गई पाकिस्तानी नाव

अहमदाबाद: गुजरात के समुद्री तट के पास भारतीय जल सीमा के छह मील अंदर 200 करोड़ रुपए मूल्य का 40 किलोग्राम ड्रग्स ले जा रही मछली पकडने वाली एक पाकिस्तानी नाव को जब्त किया गया। गुजरात पुलिस ने बताया कि ड्रग्स के ऑर्डर पंजाब की एक जेल से की गई थी। एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए भारतीय तटरक्षक बल और गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने गुजरात में जखाउ तट से 33 समुद्री मील दूर पाकिस्तानी नाव अल तैय्यासा को पकड़ लिया। नाव के साथ चालक दल के छह सदस्यों को गिरफ्तार कर आगे की जांच के लिए जखाउ लाया गया।

पुलिस ने कहा कि कच्छ जिले में जखाऊ बंदरगाह के पास तटरक्षक बल और एटीएस की संयुक्त टीम ने मादक पदार्थ ले जा रही मछली पकड़ने वाली नाव को समुद्र में रोक लिया। उन्होंने कहा कि हेरोइन को गुजरात तट पर उतारे जाने के बाद सड़क मार्ग के जरिए पंजाब ले जाया जाना था। गुप्त सूचना के आधार पर हमने पाकिस्तान से चली नाव को रोका और छह पाकिस्तानी नागरिकों को पकड़ लिया, जिनके पास से 40 किलोग्राम ड्रग्स मिला है।

गुजरात के पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब की जेलों से ड्रग सिंडिकेट संचालित होते हैं। अब तक यह पता चला है कि अमृतसर जेल, कपूरथला जेल, फरीदकोट जेल में बंद अपराधी पाकिस्तान और अन्य देशों से ड्रग्स मंगवाते हैं।

डीजीपी ने कहा कि जेल के अंदर अपराधी मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं और व्हाट्सएप कॉलिंग के जरिए भारत में नशीली दवाओं की खेप पहुंचा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अमृतसर की एक जेल के अंदर एक नाइजीरियाई नागरिक और कपूरथला जेल के अंदर एक अन्य कैदी ड्रग तस्कर हैं। उन्होंने पाकिस्तान के कराची से ड्रग्स मंगवाए थे।